logo-image

मप्र के सरकारी अस्पतालों में सातों दिन लगेगी वैक्सीन

मप्र के सरकारी अस्पतालों में सातों दिन लगेगी वैक्सीन

Updated on: 01 Sep 2021, 08:45 PM

भोपाल 1 सितंबर:

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा रही है, इस लड़ाई को जीतने का बड़ा हथियार वैक्सीनेशन को माना गया है। यही कारण है कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन को तेज गति दी जा रही है, अब राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में सप्ताह के सातों दिन वैक्सीन लगेगी।

स्वास्थ विभाग ने तय किया है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सप्ताह में रविवार सहित सातों दिन कोरोना का टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक (टीकाकरण ) डॉ संतोष शुक्ला ने बताया है कि स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी किए गए निर्देशों में बदलाव किया है, नए निर्देशों के मुताबिक अब सातों दिन टीकाकरण किया जाएगा। इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।

ज्ञात हो कि कोरोना टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी किए निदेशरें के अनुसार मंगलवार ,शुक्रवार और रविवार के दिन टीकाकरण के सत्र आयोजित नहीं किए जाते थे। रविवार के दिन अवकाश, मंगलवार और शुक्रवार को मां- बच्चों के नियमित टीकाकरण के सत्र आयोजित किए जाते थे। नवीन निर्देशों में मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण सत्र भी होंगे और कोरोना टीकाकरण के सत्र भी आयोजित किए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.