logo-image

केरल 9 से 31 अगस्त तक सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाएगा

केरल 9 से 31 अगस्त तक सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाएगा

Updated on: 08 Aug 2021, 03:05 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल स्वास्थ्य विभाग 9 से 31 अगस्त तक एक बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण अभियान की तैयारी कर रहा है, जिसमें स्नातकोत्तर छात्रों, निम्न प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों और अंतिम वर्ष के छात्रों को इसके दायरे में लाया जा रहा है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, यह निर्णय शैक्षणिक संस्थानों के उद्घाटन की प्रस्तावना है। यह निर्णय एक विशेषज्ञ समिति द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने के लिए केरल सरकार को कदम उठाने की सिफारिश के बाद आया है।

बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के बाद राज्य स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रहा है, जिसमें कहा गया है कि बच्चों को स्कूलों में जाने के लिए टीकाकरण की आवश्यकता है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने केंद्र से प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार करने की सिफारिश की थी क्योंकि बच्चे वयस्कों की तुलना में संक्रमण को बेहतर तरीके से संभालने में सक्षम होंगे।

केरल सरकार राज्य में टीकाकरण बढ़ाने के लिए टीके भी खरीदेगी और खरीद मूल्य पर निजी अस्पतालों को आपूर्ति करेगी। वाणिज्यिक निकाय, औद्योगिक संगठन और गैर सरकारी संगठन नागरिक निकायों और निजी अस्पतालों के सहयोग से लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चला सकते हैं।

राज्य में बुधवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक शॉपिंग मॉल का कुछ कोविड -19 प्रतिबंधों के साथ संचालन शुरू हो जाएगा। उन लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली है, जो पहले संक्रमित थे या जिनके पास नकारात्मक आरटी-पीसीआर प्रमाण पत्र हैं। मॉल सोमवार से शनिवार तक खुले रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.