logo-image

केरल में ओमिक्रॉन के मामले 181 तक पहुंचे, नए प्रतिबंध लगे

केरल में ओमिक्रॉन के मामले 181 तक पहुंचे, नए प्रतिबंध लगे

Updated on: 05 Jan 2022, 01:00 AM

तिरुवनंतपुरम:

केरल में ओमिक्रॉन के मामलों के 181 तक पहुंचने के साथ, मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन की अध्यक्षता में मंगलवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में और प्रतिबंधों को लागू करने का निर्णय लिया गया।

इसके परिणामस्वरूप, सभी समारोहों में, जिसमें विवाह और ऐसे आयोजन शामिल हैं, घर के अंदर और बाहरी आयोजनों में 75 से अधिक लोगों को भाग नहीं लेना चाहिए, यह सभा 150 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एकमात्र सांत्वना तब मिली, जब बैठक में रात के कर्फ्यू (शाम 10 बजे से सुबह 5 बजे तक) को हटाने का फैसला किया गया, जो पिछले पांच दिनों से लागू था।

एक अन्य निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था कि राज्य के सभी चार हवाईअड्डों पर बहुत सख्त स्क्रीनिंग की जाएगी, क्योंकि ओमिक्रॉन के अधिकांश मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं।

विजयन ने बैठक को बताया कि अब तक केरल की 18 वर्ष से अधिक आयु की 80 प्रतिशत आबादी ने दोनों टीकों की खुराक ले ली है।

15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू होने के साथ, उन्होंने कहा कि अब तक 15.43 लाख छात्रों में से 2 प्रतिशत को टीके का पहला शॉट दिया जा चुका है।

विजयन ने यह भी कहा कि बहुत जल्द स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रॉन खतरे के मद्देनजर उपचार प्रोटोकॉल के साथ सामने आएगा, जो उन लोगों के लिए है, जो कोविड पॉजिटिव होने के बाद घर में ही अलग-थलग रहना पसंद करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.