logo-image

स्कूलों के फिर से खुलने से पहले होम्योपैथिक गोलियों के मुफ्त वितरण पर विचार कर रही केरल सरकार

स्कूलों के फिर से खुलने से पहले होम्योपैथिक गोलियों के मुफ्त वितरण पर विचार कर रही केरल सरकार

Updated on: 30 Sep 2021, 05:05 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल सरकार द्वारा 1 नवंबर से राज्य के सभी स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लेने के साथ, वह एहतियात के तौर पर इससे पहले मुफ्त होम्योपैथिक निवारक गोलियां वितरित करने के बारे में सोच रही है क्योंकि राज्य में अभी भी कोविड-19 का प्रकोप जारी है।

राज्य में शैक्षणिक संस्थान मार्च 2020 के तीसरे सप्ताह में बंद हो गए थे।

कॉलेजों में अंतिम वर्ष की कक्षाएं अगले सप्ताह से फिर से शुरू होने वाली हैं।

पिछले 24 घंटों में 90,394 नमूनों की जांच के बाद बुधवार को 12,161 लोगों के पॉजिटिव होने के बाद, केरल में दैनिक कोविड पॉजिटिव मामलों में फिर से वृद्धि हुई है, जबकि दैनिक जांच सकारात्मकता दर भी 13.45 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

प्रिवेंटिव टैबलेट बांटने की योजना पर शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी और स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के बीच चर्चा हुई है।

शिवनकुट्टी ने कहा, इस पर और चर्चा होगी और हम यह सुनिश्चित करने के लिए आश्वस्त हैं कि हम अपने सभी स्कूली बच्चों को स्कूल आने से पहले इन निवारक गोलियों को प्रदान करने में सक्षम होंगे। ये टैबलेट बच्चों को उनके घरों पर नि:शुल्क प्रदान किए जाएंगे।

अध्ययन के लिए पाठ्यक्रम भी तैयार हो रहा है और सैद्धांतिक रूप से यह तय किया गया है कि उद्घाटन के शुरुआती हफ्तों में कोई वर्दी और उपस्थिति नहीं होगी।

पहले कुछ हफ्तों में अध्ययन के लिए पाठ्यक्रम अधिक स्वागत योग्य होगा और यह भलाई और ऐसे मुद्दों पर केंद्रित होगा, जिसमें नियमित पाठ्यक्रम को थोड़ी देर के लिए रोक दिया जाएगा।

कक्षाओं की सटीक प्रकृति पर अधिक निर्णय एक विशेषज्ञ समिति द्वारा किया जाएगा जो इसके लिए रोड मैप तैयार कर रही है। शुरुआत में एक कक्षा में छात्रों की संख्या केवल 25 प्रतिशत होगी, जिसमें छात्र बारी-बारी से स्कूल आएंगे।

एक स्कूल बस और अन्य वाहनों में कितने बच्चे यात्रा कर सकते हैं, इस पर भी दिशा-निर्देश तैयार किए जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.