logo-image

कोविड: केरल वैक्सीन नहीं लगवाने वाले शिक्षकों की सूची जारी करेगा

कोविड: केरल वैक्सीन नहीं लगवाने वाले शिक्षकों की सूची जारी करेगा

Updated on: 03 Dec 2021, 04:10 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने शुक्रवार को कहा कि जिन शिक्षकों ने कोविड -19 के खिलाफ टीका नहीं लगवाया है, उनकी जिलेवार सूची जारी की जाएगी, और उन्हें इसके लिए स्पष्टीकरण देना होगा।

शिवनकुट्टी ने कहा, हम जल्द ही इन शिक्षकों की 14 जिलेवार सूची जारी करेंगे, जिन्होंने वैक्सीन की खुराक नहीं ली है, क्योंकि हमें लगता है कि जनता को इसके बारे में पता होना चाहिए और उन्हें नोटिस दिया जाएगा।

28 नवंबर को मंत्री ने कहा कि राज्य के 5,000 से अधिक शिक्षकों ने संक्रमण के खिलाफ खुद को टीका नहीं लगाया है।

20 महीने के अंतराल के बाद, 1 नवंबर को, राज्य में स्कूल खुल गए और छात्र और शिक्षक परिसरों में लौट आए है।

राज्य में नवीनतम कोविड स्थिति पर चर्चा करने के लिए पिछली बैठक में, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा था कि अब से, जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें राज्य के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त कोविड -19 उपचार नहीं मिलेगा।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिन लोगों के पास टीके नहीं लेने का कोई चिकित्सीय कारण है, उन्हें एक सरकारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए और जो सरकारी कार्यालयों में काम करते हैं और जिन्होंने टीका नहीं लिया है, उन्हें साप्ताहिक आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा।

सिवनकुट्टी ने कहा कि सरकार के लिए बच्चों की सुरक्षा सबसे अहम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.