News Nation Logo
Banner

केरल में कोरोना के कहर के बीच आखिरकार मीडिया के सामने आये विजयन

केरल में कोरोना के कहर के बीच आखिरकार मीडिया के सामने आये विजयन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Aug 2021, 09:10:01 PM
Kerala Chief

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन 36 दिनों के मौन रहने के बाद शनिवार को मीडिया को संबोधित करने के लिए सामने आए, लेकिन राज्य में 24 घंटों में 31,265 नए मामले सामने आने के बाद कोविड के बढ़ते प्रकोप से कोई राहत नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,67,497 नमूनों का टेस्ट किया गया और दिन की टेस्ट पॉजिटिविटी दर 18.67 प्रतिशत थी।

21,468 लोगों के निगेटिव होने के बाद राज्य भर में 2,04,896 सक्रिय मामले थे। राज्य में कोविड-19 से 153 मौतें दर्ज की गईं, जिससे अब तक मरने वालों की संख्या 20,466 हो गई है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह एक झांसा के अलावा और कुछ नहीं था जैसा कि पिछले 18 महीनों में कई मौकों पर हुआ है। अवसरों पर उन्होंने सभी त्योहारों के दौरान मीडिया को संबोधित करने के लिए एक बिंदु बनाया और फिर उन्होंने केरल के लोगों को शुभकामनाएं देकर अपनी प्रेस मीटिंग भी समाप्त की, जिसके आधार पर त्योहार मनाया जा रहा था।

विजयन ने तब प्रमुख महामारी विज्ञानियों द्वारा मीडिया को दिए गए बयानों को कवर किया कि कैसे केरल कोविड के प्रबंधन में सबसे अच्छा राज्य था और अधिक टेस्ट संख्या और सही आंकड़ों के कारण भी थी जो राज्य बाहर रख रहा था।

विजयन ने कहा, ओणम उत्सव के कारण पिछले कुछ दिनों में उछाल आया है। राज्य संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इसके बाद विजयन ने टीकाकरण के लिए राज्य में सभी के महत्व की ओर रुख किया।

आंकड़े अब दिखाते हैं कि कोविड के कारण मरने वाले कई लोगों ने टीके नहीं लिए थे। समय की जरूरत है कि अगर किसी व्यक्ति की ओर से टीका नहीं लेने के लिए कोई अनिच्छा है, तो ऐसे लोगों को बताने के लिए एक ठोस प्रयास होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य ने अब तक 2.77 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी है, जिसमें दो करोड़ ऐसे हैं जिन्हें केवल एक खुराक मिली है।

टीकाकरण अनुपात देश में सबसे अधिक है।

अगले सप्ताह से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू घोषित किया जाएगा, जबकि रविवार को पूर्ण तालाबंदी के रूप में मनाया जाएगा। देश भर के प्रमुख विशेषज्ञों की एक उच्च स्तरीय ऑनलाइन बैठक 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी ताकि कोविड से निपटने के लिए चर्चा की जा सके। विजयन ने कहा और यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि वह कोविड के प्रसार के बारे में राज्य के खिलाफ एक नकारात्मक अभियान का मुकाबला करने के लिए इच्छुक नहीं है।

विजयन ने भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा, हमें उस परि²श्य का सामना नहीं करना पड़ा जहां शवों को तैरते हुए देखा गया था। विजयन ने हाल के दिनों में उन्हें छिपाने के लिए नारा दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Aug 2021, 09:10:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.