logo-image

मध्यरात्रि तक 10 लापता अफ्रीकियों का पता लगा लिया जाएगा: कर्नाटक मंत्री (लीड-1)

मध्यरात्रि तक 10 लापता अफ्रीकियों का पता लगा लिया जाएगा: कर्नाटक मंत्री (लीड-1)

Updated on: 03 Dec 2021, 11:45 PM

बेंगलुरू:

देश में कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के पहले दो मामलों के लिए कर्नाटक की राजधानी अलर्ट पर है। राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि बेंगलुरु से लापता 10 दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों का शुक्रवार मध्यरात्रि तक पता लगा लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, उनका पता लगाया जाएगा और उनका टेस्ट किया जाएगा। अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

बेंगलुरु में ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो मामलों का पता चलने के बाद, 10 दक्षिण अफ्रीकी नागरिक बेंगलुरू में लापता हो गए, जिससे राज्य के स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

ये दक्षिण अफ्रीकी नागरिक 12 से 22 नवंबर के बीच बेंगलुरु पहुंचे थे। स्वास्थ्य विभाग, जो ओमिक्रॉन मामलों का पता लगाने के बाद हाई अलर्ट पर है, इन व्यक्तियों का टेस्ट करवाना चाहते थे, लेकिन वे लापता हो गए।

वे हवाई अड्डे पर दिए गए पते पर नहीं मिले और उनके मोबाइल फोन स्विच ऑफ थे। इन 10 सहित उच्च जोखिम वाले देशों से 57 लोग पहुंचे हैं।

स्वास्थ्य विभाग पहले ही इन व्यक्तियों को ट्रैक करने और उनका पता लगाने के लिए पुलिस से संपर्क कर चुका है।

इस बारे में पूछे जाने पर बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई सीधी जानकारी नहीं है। मैं कह सकता हूं कि संपर्क ट्रेसिंग एक सतत प्रक्रिया है और यदि वे नहीं मिलते हैं, तो स्थिति से निपटने के लिए मानक प्रोटोकॉल हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

हवाई अड्डे पर कड़े कदम 22 नवंबर से शुरू किए गए थे, लेकिन ये लोग उससे पहले बेंगलुरु आ चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.