logo-image

कर्नाटक के मंत्री ने प्रतिबंध हटाने के संकेत दिए

कर्नाटक के मंत्री ने प्रतिबंध हटाने के संकेत दिए

Updated on: 22 Jan 2022, 01:00 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने शुक्रवार को राज्य में वीकेंड और रात के कर्फ्यू को हटाने के स्पष्ट संकेत दिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, यह एक अचछा दिन होगा।

उन्होंने कहा, कोविड के कारण आईसीयू और वेंटिलेटर पर कोई भर्ती नहीं है। यह चिकित्सकीय रूप से एक अच्छा संकेत है। मृत्यु दर केवल पांच प्रतिशत पर बनी हुई है। मृत्यु दर बहुत कम है।

उन्होंने कहा, हालांकि कोविड के मामलों की संख्या बढ़ रही है, इसके साथ ही, पिछले दो दिनों में ठीक होने और डिस्चार्ज होने की दर पर भी विचार करना होगा। अगले दो-तीन दिनों में, पॉजिटिवि मामलों के समान ही ठीक होने वालों की संख्या होगी।

उन्होंने कहा, प्रतिबंध लगाए गए हैं और अस्पतालों पर बोझ को रोकने के लिए कड़े फैसले लिए गए हैं। बैठक में सप्ताहांत के कर्फ्यू के प्रभाव का विश्लेषण किया जाएगा।

उन्होंने कहा, इससे पहले, कोविड रोगियों को ठीक होने में कम से कम दो सप्ताह से लेकर महीने भर की अवधि तक का समय लगता था। इस तीसरी लहर में मरीज पांच दिनों में ठीक हो रहे हैं। कुछ तीन दिनों में बेहतर हो रहे हैं। मरीज आईसीयू में भर्ती नहीं हो रहे हैं।

तीसरी लहर का शिखर जनवरी के अंत तक और फरवरी के मध्य सप्ताह में आएगा। उन्होंने रेखांकित किया, हमारी सरकार एक निर्णय लेगी जो जीवन और आजीविका दोनों की रक्षा करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.