logo-image

जनवरी 2020 में मरने वाली कंसास की महिला को पहली अमेरिकी कोविड की मौत के रूप में सूचीबद्ध किया

जनवरी 2020 में मरने वाली कंसास की महिला को पहली अमेरिकी कोविड की मौत के रूप में सूचीबद्ध किया

Updated on: 04 Sep 2021, 03:20 PM

वाशिंगटन:

जनवरी 2020 में मरने वाली कंसास की एक महिला को अमेरिका में कोविड-19 से मरने वाली पहली ज्ञात व्यक्ति के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। इसकी जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक रिपोर्ट में द मर्करी न्यूज के हवाले से कहा कि लवेल कुकी ब्राउन का मृत्यु प्रमाण पत्र, जिनकी मृत्यु 9 जनवरी, 2020 को लीवेनवर्थ, कैनसस की मौत को संशोधित किया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है, तीन महीने पहले, ब्राउन के डॉक्टर ने चुपचाप कोविड -19 निमोनिया को उसकी मृत्यु के कारणों में से एक के रूप में जोड़ा, न केवल उसके मृत्यु रिकॉर्ड में संशोधन किया, बल्कि महामारी के अमेरिका में पहुंचने की समयरेखा को प्रभावी ढंग से फिर से लिखा।

ब्राउन के मूल मृत्यु प्रमाण पत्र में कहा गया था कि वह केवल एक स्ट्रोक और पुरानी प्रतिरोधी फेफड़े की बीमारी से मरी थी।

रिपोर्ट में कहा गया है, लेकिन इस साल मई में, इसे बदल दिया गया, ब्राउन के परिवार को जोड़ने से इस सप्ताह तक कोई पता नहीं था।

उन्होंने कहा, क्यों अभी भी एक रहस्य है। उसकी मृत्यु अब रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के यूएस कोविड की मौतों के आधिकारिक रिकॉर्ड में शामिल है, लेकिन एजेंसी आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी।

इससे पहले, अमेरिका में पहली ज्ञात कोविड -19 मौत 6 फरवरी, 2020 को सैन जोस, कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला में हुई थी।

पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, अमेरिका ने कुल 647,573 कोविड -19 मौतें दर्ज की हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.