logo-image

जियो के इस प्लान में मिल रहा है सबसे सस्ता इंटरनेट

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत वाले ढेरों प्लान उपलब्ध कराती है. इसमें अलग-अलग वैलिडिटी के हिसाब से डेटा और कॉलिंग मिलती है. लेकिन आज हम आपको कंपनी के सबसे बेहतरीन डेटा प्लान के बारे में बता रहे हैं.

Updated on: 02 May 2020, 03:45 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत वाले ढेरों प्लान उपलब्ध कराती है. इसमें अलग-अलग वैलिडिटी के हिसाब से डेटा और कॉलिंग मिलती है. लेकिन आज हम आपको कंपनी के सबसे बेहतरीन डेटा प्लान के बारे में बता रहे हैं. इसमें आपको एक जीबी डेटा के लिए सिर्फ 3.5 रुपये खर्च करने पड़ें. यह प्लान 84 दिनों के लिए होगा. इसे ऐसे समझिए.

यह भी पढ़ें- Photos: बीमार बच्चे के इलाज के लिए अस्पताल पहुंची बिल्ली, डॉक्टरों के साथ खड़ी होकर देखती रही प्रोसेस

उदाहरण के लिए 349 रुपये वाले प्लान के बारे में बताते हैं. इस प्लान की कीमत भी कम है और रोज 3 जीबी डेटा मिलता है. फिर भी यह सबसे सस्ता प्लान नहीं है. दरअसल 349 रुपये में जियो 28 दिन के लिए 84 जीबी डेटा देता है. इस तरह 1 जीबी के लिए आपको 4.15 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार में कोरोना संक्रमित चौथे मरीज की मौत, 45 साल के शख्स ने तोड़ा दम

जियो के अधिकतर प्लान में 1 जीबी डेटा 4 रुपये से 4.5 रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं. किसी-किसी प्लान में तो एक जीबी डेटा 64.5 रुपये का पड़ता है. जिस प्लान के बारे में हम आपको बता रहे हैं उस प्लान में 3.5 रुपये में 1 जीबी डेटा मिलता है. जियो के 599 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है.

यह रोज 2 जीबी डेटा वाला प्लान है. इस तरह ग्राहकों को कुल 168 जीबी डेटा मिलता है, 599 रुपये में 168 जीबी का मतलब है ग्राहकों को 1 जीबी के लिए 3.57 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं. यह जियो के किसी भी अन्य प्लान से कम है. इसी प्लान में जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. दूसरे नेटवर्क के लिए 3 हजार जियो मिनट्स मिलते हैं और हर रोज 100 SMS मिलते हैं.