News Nation Logo

जापानी ऑडियो ब्रांड आइवा की भारत में अरबों डॉलर के कारोबार पर नजर

जापानी ऑडियो ब्रांड आइवा की भारत में अरबों डॉलर के कारोबार पर नजर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Oct 2021, 03:30:02 PM
Japanee audio

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड आइवा भारत में सिर्फ ऑडियो उत्पादों के अलावा नए वर्टिकल उत्पाद जोड़ने जा रहा है, जिसमें वीडियो उत्पादों से लेकर जीवनशैली के सामान तक एक अरब डॉलर का कारोबार हासिल करना है। एक शीर्ष कार्यकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

आइवा इंडिया के एमडी अजय मेहता ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, वे एमआई-एक्स सीरीज और एसबी-एक्स सीरीज की रेंज के साथ आइवा जापान से लक्जरी ध्वनिकी में नए मानक की घोषणा करते हुए खुश हैं।

मेहता ने कहा, श्रृंखला एक उन्नत ध्वनि और शानदार गुणवत्ता के साथ एक अद्भुत अनुभव प्रदान करेगी। इसके अतिरिक्त, रेंज के साथ, हम अपने बाजार हिस्सेदारी में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद करते हैं। भारत का बाजार हमेशा आइवा के लिए बहुत खास रहा है और इन उपकरणों के साथ, हम जल्द ही उम्मीद करते हैं आइवा को देश में पसंदीदा ब्रांड के रूप में देखें।

कंपनी ने एमआई-एक्स450 प्रो एनिगमा और एमआई-एक्स150 रेट्रो प्लस एक्स स्पीकर्स को एमआई-एक्स सीरीज के हिस्से के रूप में पेश किया। इनकी कीमत क्रमश: 59,990 रुपये और 24,990 रुपये है।

वहीं, एसबी-एक्स350ए, एसबी-एक्स350जे और एसबी-एक्स30 की कीमत क्रमश: 19,990 रुपये, 17,990 रुपये और 2,799 रुपये है।

नई हाई-फाई रेंज रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, अमेजन और देश भर के प्रमुख रिटेल पार्टनर्स पर उपलब्ध होगी।

एमआई-एक्स450 प्रो एनिगमा ट्रिपल-ड्राइवर सेट-अप, ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और बिल्ट-इन लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है। यह 50 हट्र्ज से 15 किलोहट्र्ज तक की आवृत्ति प्रतिक्रिया का समर्थन करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक कस्टम इंजीनियर ऑडियो लिमिटर है जो अधिकतम मात्रा में डिस्टोर्शन फ्री साउण्ड देने में मदद करता है।

एमआई-एक्स 150 रेट्रो प्लस एक्स आइवा के सर्वश्रेष्ठ ध्वनि-प्रथम दर्शन को दशार्ता है। सर्वश्रेष्ठ इन-क्लास तकनीक और उच्चतम गुणवत्ता वाले ऑडियो घटकों के साथ निर्मित, एमआई-एक्स 150 रेट्रो प्लस एक्स सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास ऑडियो प्रदर्शन प्रदान करता है। यह उच्च दक्षता वाले एम्पलीफायरों- क्लास एच एंड एबी और डुअल-लिंक टेक्नोलॉजी से भी लैस है जो ऑडियो की गुणवत्ता में काफी सुधार करता है।

एसबी-एक्स350ए, एसबी-एक्स350जे और एसबी-एक्स30 एसबी-एक्स350 श्रृंखला से हैं। श्रृंखला गंभीर ऑडियो प्रदर्शन के लिए जानी जाती है और तेजी से दुनिया भर में ऑडियोफाइल्स के लिए संदर्भ बन रही है।

कंपनी ने कहा कि एसबी-एक्स350ए और एसबी-एक्स350जे दोनों में कई स्पीकर से सिंक किए गए ऑडियो प्लेबैक देने के लिए टीडब्ल्यूएस मल्टी-लिंक टेक्नोलॉजी है।

1951 में स्थापित, जापान स्थित ऐवा ने खुद को उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है और इसे व्यक्तिगत ऑडियो सेगमेंट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले ब्रांडों में से एक माना जाता है।

ब्रांड भारत सहित दुनिया भर के विभिन्न प्रमुख बाजारों में लौट आया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Oct 2021, 03:30:02 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो