logo-image

जापान 2022 में बुजुर्गों को बूस्टर शॉट करेगा प्रदान

जापान 2022 में बुजुर्गों को बूस्टर शॉट करेगा प्रदान

Updated on: 21 Sep 2021, 06:20 PM

टोक्यो:

टीकाकरण मंत्री तारो कोनो ने मंगलवार को कहा कि जापान अगले साल की शुरूआत में कोविड -19 जैब की तीसरी खुराक के साथ बुजुर्गों को टीका लगाना शुरू कर देगा, क्योंकि देश अधिक संक्रामक रूपों के प्रसार से बेहतर तरीके से निपटना चाहता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य, श्रम और कल्याण मंत्रालय ने पिछले हफ्ते आठ महीने या उससे पहले वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त करने वाले लोगों को बूस्टर इंजेक्शन प्रदान करने का फैसला किया है।

कोनो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चिकित्सा कर्मचारियों को इस वर्ष के भीतर बूस्टर इंजेक्शन मिलने की उम्मीद है।

कोनो ने स्थानीय सरकारों से यह भी सुनिश्चित करने के लिए तैयारी शुरू करने को कहा कि तीसरी खुराक बुजुर्गों को आसानी से दी जा सके।

कई देश सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस लाने के लिए उपलब्ध बूस्टर शॉट्स की पेशकश करने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बूस्टर इंजेक्शन में देरी का आह्वान किया है जब तक कि गरीब देशों के लोगों को टीका नहीं लगाया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.