logo-image

जापान चिकित्साकर्मियों को कोविड वैक्स का तीसरा शॉट देगा

जापान चिकित्साकर्मियों को कोविड वैक्स का तीसरा शॉट देगा

Updated on: 20 Aug 2021, 06:30 PM

टोक्यो:

जापान के एक मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय को लगता है कि जापान सरकार चिकित्सा कर्मियों को कोविड -19 वैक्सीन का तीसरा शॉट देने की तैयारी कर रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड -19 वैक्सीन रोलआउट के प्रभारी मंत्री तारो कोनो ने गुरुवार को एक आहार समिति की बैठक में यह टिप्पणी की है कि अमेरिकी सरकार ने लोगों को उनके दूसरे इंजेक्शन के आठ महीने बाद बूस्टर खुराक देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि जापान ने फरवरी में अपने चिकित्साकर्मियों के लिए टीकाकरण शुरू किया और उसके आठ महीने बाद अक्टूबर में वह बूस्टर शॉट देने की तैयारी कर रहा है।

कोनो के अनुसार, सरकार की वर्तमान प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि जो लोग टीकाकरण के इच्छुक हैं, उन्हें आवश्यक दो शॉट जल्द से जल्द मिले।

मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार संक्रमण कार्यक्रमों की तैयारी कर रही है ताकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बूस्टर शॉट्स की सिफारिश के अवसर पर टीकाकरण को जल्दी से लागू किया जा सके।

अमेरिकी सरकार का निर्णय डेटा पर आधारित था जो बताता है कि प्रतिरक्षा प्रणाली लगातार वायरस से लड़ सकती है यह सुनिश्चित करने के लिए एक अतिरिक्त शॉट आवश्यक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.