logo-image

यूपी के कोविड मुक्त जिले में पॉजिटिव पाया गया जेल में बंद कैदी

यूपी के कोविड मुक्त जिले में पॉजिटिव पाया गया जेल में बंद कैदी

Updated on: 30 Dec 2021, 01:25 PM

एटा (उत्तर प्रदेश):

उत्तर प्रदेश के एटा जिला जेल में बंद 25 वर्षीय कैदी को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। जिले को कोविड मुक्त जिला घोषित किए जाने के पांच महीने बाद यह मामला सामने आया है।

एटा पुलिस ने कैदी को 24 दिसंबर को आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उन्होंने दिल्ली से लौटने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसे आवागढ़ पुलिस थाने के लॉक-अप में डाल दिया।

एटा के जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने 24 दिसंबर को कैदी की गिरफ्तारी के बाद उसके नमूने आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए भेजे थे और उसने सकारात्मक परीक्षण किया।

सीएमओ ने कहा, हम अन्य कैदियों के नमूने एकत्र कर रहे हैं, जिन्होंने उसके साथ बैरक साझा किया था।

उसे 50 अन्य कैदियों के साथ एक बैरक में रखा गया था। अब हमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा सूचित किया गया है कि आरोपी ने सकारात्मक परीक्षण किया है। उसे तुरंत एक अलग कमरे में छोड़ दिया गया है। उसके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। हम सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं सुनिश्चित करें कि जेल में संक्रमण न फैले।

वर्तमान में एटा जिला जेल में 1,350 कैदी बंद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.