logo-image

जैक डोर्सी की फर्म स्क्वायर ने अपना नाम बदलकर ब्लॉक कर दिया

जैक डोर्सी की फर्म स्क्वायर ने अपना नाम बदलकर ब्लॉक कर दिया

Updated on: 02 Dec 2021, 11:15 AM

सैन फ्रांसिस्को:

जैक डोर्सी की वित्तीय सेवा कंपनी स्क्वायर ने 10 दिसंबर से अपना नाम बदलकर ब्लॉक करने की घोषणा की है, क्योंकि पूर्व ट्विटर सीईओ ने ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

स्क्वायर के संस्थापक डोरसी, जो बिटकॉइन के कट्टर समर्थक हैं, उन्होंने ट्विटर के सीईओ के रूप में पद छोड़ने के बाद यह घोषणा की।

उन्होंने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, ब्लॉक एक नया नाम है, लेकिन आर्थिक सशक्तिकरण का हमारा उद्देश्य वही है। हम जैसे भी बढ़े या बदलें, हम अर्थव्यवस्था तक पहुंच बढ़ाने में मदद करने के लिए उपकरणों का निर्माण जारी रखेंगे।

2009 में अपनी शुरुआत के बाद से, कंपनी ने कैश ऐप, टीआईडीएएल और टीबीडी54566975 को व्यवसायों के रूप में जोड़ा है और नाम परिवर्तन आगे के विकास के लिए जगह बनाता है।

स्क्वायर विक्रेताओं को वाणिज्य समाधान, व्यापार सॉफ्टवेयर और बैंकिंग सेवाओं के अपने एकीकृत पारिस्थितिकी तंत्र के साथ अपने व्यवसाय चलाने और विकसित करने में मदद करता है।

कैश ऐप के साथ, कोई भी आसानी से स्टॉक या बिटकॉइन में अपना पैसा भेज, खर्च या निवेश कर सकता है।

स्क्वायर इस साल रीब्रांड करने वाली पहली बड़ी टेक कंपनी नहीं है।

फेसबुक ने अपनी कॉर्पोरेट ब्रांडिंग को एक महीने पहले ही मेटा में बदल दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.