News Nation Logo
Banner

आईटेल ने बड़े डिस्प्ले और दमदार बैटरी के साथ प्रीमियम किफायती स्मार्टफोन विजन 2एस लॉन्च किया

आईटेल ने बड़े डिस्प्ले और दमदार बैटरी के साथ प्रीमियम किफायती स्मार्टफोन विजन 2एस लॉन्च किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Sep 2021, 04:15:01 PM
itel unveil

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारत में अपनी प्रीमियम-किफायती विजन सीरीज की भारी सफलता के बाद, भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल ने मंगलवार को 6,999 रुपये की किफायती कीमत पर एक इनोवेटिव नेक्स्ट-जेनरेशन स्मार्टफोन-विजन 2एस लॉन्च किया।

इस लॉन्च के साथ, आईटेल ने नए जमाने के उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक बेहद किफायती कीमत पर एक निर्बाध और बेहतर स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा, आज नई विश्व व्यवस्था में, स्मार्टफोन डिवाइस का उपयोग कई गुना बढ़ गया है क्योंकि उपभोक्ता अपने मोबाइल उपकरणों पर अधिक समय व्यतीत कर रहे हैं।

तालपात्रा ने कहा, इस प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए, प्रीमियम डिजाइन और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं के साथ, विजन 2एस उपभोक्ताओं को निर्बाध स्मार्टफोन अनुभव के साथ सशक्त बनाने के लिए एक पावर-पैक बैटरी के साथ आता है।

लिव लाइफ बिग साइज के रूप में स्थापित, विजन 2एस में 5000 एमएएच की बैटरी क्षमता है और इसमें प्रीमियम बड़ा इमर्सिव 6.5 इंच एचडी प्लस आईपीएस वाटरड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है।

स्मार्टफोन प्रीमियम डिजाइन और तकनीकी रूप से उन्नत सुविधाओं जैसे एआई-सक्षम विजन कैमरा, फेस अनलॉक और सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर, नवीनतम एंड्रॉएड ओएस, फास्ट प्रोसेसर, आदि के साथ एक गेम-चेंजर बनने के लिए तैयार है।

स्मार्टफोन एक विशेष वीआईपी ऑफर के साथ भी आता है, जहां उपभोक्ता बिना किसी सर्विस चार्ज का भुगतान किए खरीद के 100 दिनों के भीतर टूटी हुई स्क्रीन को एक बार में मुफ्त में बदलने का लाभ उठा सकते हैं।

तालपात्रा ने कहा, हमें विश्वास है कि विजन 2एस बेहतर क्षमताओं के साथ एक बड़ी सफलता होगी और ट्रेंडी फीचर्स से ग्राहकों को उनकी डिजिटल जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी, चाहे वह अध्ययन हो या मनोरंजन हो।

उन्होंने कहा, विजन 2एस का विकासवादी अपग्रेड जनता के लिए प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण करने और किफायती मूल्य पर ग्राहकों के स्मार्टफोन अनुभव को समृद्ध करने की हमारी विरासत को जारी रखता है।

टियर 3 और उससे नीचे के बाजारों के मिलेनियल्स की आकांक्षाओं को पूरा करते हुए, आईटेल विजन 2एस प्रीमियम सुविधाओं से भरा हुआ है जो उपभोक्ताओं को एक जादुई अनुभव प्रदान करेगा। उपयोगकर्ताओं को 24 दिनों का स्टैंडबाय और 25 घंटे का टॉकटाइम प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

नया स्मार्टफोन इन-सेल तकनीक के साथ 6.5 इंच एचडी प्लस वॉटरड्रॉप और 2.5डी कव्र्ड फुली लैमिनेटेड डिस्प्ले से लैस है। यह 90 प्रतिशत तक के स्क्रीन रेश्यो के साथ सबसे ऊपर है, जो तस्वीर को व्यापक और त्रि-आयामी और 20:9 के एस्पेक्ट रेश्यो की सुविधा के साथ लॉन्च किया गया है।

इमर्सिव और ब्राइट वीडियो देखने के लिए इसे 1600 गुणा 720 पिक्सल रेजॉल्यूशन से सुसज्जित किया गया है।

उन्नत एआई पावर मास्टर बुद्धिमान (एंटेलिजेंट) और स्वचालित (ऑटोमैटिक) पावर प्रबंधन प्रदान करता है जो स्वचालित रूप से पावर-सेविंग मोड, स्लीप मोड, एप्लिकेशन पावर मैनेजमेंट, एप्लिकेशन एक्टिवेशन, एआई स्क्रीन लाइट मैनेजमेंट और अधिकतम आउटपुट प्रदान करने के लिए पावर को चालू करके बैटरी बचाने में मदद करता है।

रियर पर स्मार्टफोन 8 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ एक ड्यूअल एआई कैमरा से लैस है। यह एआई ब्यूटी मोड के साथ सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल कैमरा को स्पोर्ट करता है, जो कम रोशनी वाले क्षेत्रों में भी उज्‍जवल और स्पष्ट सेल्फी सुनिश्चित करने के लिए तस्वीर अनुभव को कैप्चर करने लायक बनाता है।

नवीनतम एंड्रॉएड 11 (गो एडिशन) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला, विजन 2एस निर्बाध मल्टीटास्किंग कार्यक्षमता के लिए 1.6 गीगाहट्र्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ संचालित है।

मेमोरी के संदर्भ में बात की जाए तो फोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन फास्ट फेस अनलॉक और आसान अनलॉक के लिए मल्टी-फीचर फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी दोहरी सुरक्षा सुविधाओं के साथ बाजार में उतारा गया है।

डिवाइस तीन ग्रेडिएंट टोन में उपलब्ध है, जिसमें ग्रेडेशन पर्पल, ग्रेडेशन ब्लू और डीप ब्लू शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Sep 2021, 04:15:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.