News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

आईटेल ने आगरा में खोला अपना पहला एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर

आईटेल ने आगरा में खोला अपना पहला एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2021, 06:20:01 PM
itel open

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

आगरा: भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल ने उत्तर प्रदेश के आगरा में अपना पहला एक्सक्लूसिव और एक्सपेरिमेंटल रिटेल स्टोर लॉन्च करने की घोषणा की है।

अपने ग्राहकों के खरीदारी अनुभव को बढ़ाने के लिए आईटेल एक्सक्लूसिव स्टोर, जिसे आईटेल होम नाम दिया गया है, 210 वर्ग फुट में फैला हुआ है। क्षेत्र और शहर के व्यापार केंद्र में स्थित है।

आईटेल होम स्मार्टफोन, फीचर फोन, स्मार्ट गैजेट्स, घरेलू उपकरणों आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में आईटेल के विस्तृत उत्पाद पोर्टफोलियो का प्रदर्शन करेगा। स्टोर में आईटेल के उत्पादों की भविष्य की रेंज भी होगी जो उपभोक्ताओं की जीवन शैली की जरूरतों को पूरा करेगी।

ब्रांड की फिलॉसफी आइटेल है, लाइफ सही है के अनुरूप यह आईटेल की ओर से एक और बड़ा कदम है जो अपने उपभोक्ताओं को आईटेल के मौजूदा और आगामी उत्पादों की खरीदारी का निर्णय लेने से पहले अनुभव करने के लिए सशक्त बनाता है। 2021 के अंत तक, आईटेल ने इस अनुभवात्मक यात्रा को और आगे ले जाने के लिए पूरे भारत में ऐसे चार और स्टोर खोलने की योजना बनाई है।

ट्रांसियन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा, भारत में अपनी यात्रा में एक और मील का पत्थर जोड़ते हुए भारत में पहले विशेष आईटेल होम की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। यह आज हमारे लिए एक भावनात्मक क्षण है, क्योंकि हमने 2016 में आगरा शहर में भी अपना भारत अध्याय शुरू किया था।

उन्होंने कहा, आईटेल एक ऑफलाइन केंद्रित ब्रांड है, जो खुदरा क्षेत्र में अपनी उपस्थिति की ताकत और अपने व्यापक वितरण ढांचे के कारण इसे प्राप्त हुई भारी स्वीकृति में दृढ़ता से विश्वास करता है। एक लाख से अधिक खुदरा स्टोरों में मौजूदगी के साथ, हमारा मुख्य ध्यान हमेशा उपभोक्ताओं के लिए प्रौद्योगिकी को सुलभ बनाना रहा है। हमारे विशेष आईटेल स्टोर का हालिया जोड़ा उपभोक्ताओं को उत्पादों का अनुभव करने के लिए सशक्त करेगा, जिससे वे सही खरीद निर्णय लेने में सक्षम होंगे और उन्हें आने वाले उत्पादों के साथ भी परिचित कराएंगे।

आगरा में पहले आईटेल स्टोर का शुभारंभ खुदरा नेटवर्क को मजबूत करने के लिए एक अलग पाठ्यक्रम स्थापित करेगा, क्योंकि इसे आईटेल के चैनल भागीदारों द्वारा संचालित किया जाएगा। यह रिटेल मॉडल फ्रेंचाइज ओन्ड कंपनी ऑपरेटेड (एफओसीओ) मॉडल के तहत स्केलेबल होगा, जिसमें डिस्ट्रीब्यूटर्स आईटेल एंबेसडर के रूप में कार्य करेंगे, जो ग्राहकों के साथ सार्थक रूप से जुड़कर उन्हें एक इमर्सिव वातावरण में सभी आईटेल उत्पादों में एक आनंदमय अनुभव प्रदान करेंगे।

भंडारण और प्रदर्शन की सुविधा के लिए एक आधुनिक प्रारूप में डिजाइन किया गया यह स्टोर उपभोक्ताओं के लिए एक आकर्षक प्रौद्योगिकी अनुभव सुनिश्चित करता है।

शुरुआती छह महीनों के लिए उपभोक्ताओं को उनकी पहली खरीदारी पर आईटेल की ओर से आकर्षक उपहार मिलेंगे। आईटेल एक्सक्लूसिव स्टोर सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वच्छता और सुरक्षा संबंधी सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सुसज्जित है और संजय प्लेस, हरिपर्वत वार्ड, आगरा, उत्तर प्रदेश में शॉप नंबर 101-बी, ग्राउंड फ्लोर ब्लॉक नंबर 43/2 पर आसानी से स्थित है।

इस समय उत्तर प्रदेश में आईटेल के वितरण नेटवर्क में लगभग 18,000 से अधिक खुदरा विक्रेता और 180 वितरक शामिल हैं जो 175 सर्विस टच पॉइंट द्वारा समर्थित हैं। उत्तर प्रदेश के प्रमुख बाजारों में से एक में आईटेल का पहला अनुभव स्टोर खोलना इस क्षेत्र के प्रति आईटेल की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। आईटेल ने हमेशा उस ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है, जो टियर 2 और उससे नीचे के शहरों के लिए भारतीय जनता की आकांक्षाओं को पूरा करता है।

आईटेल ने भारतभर में अपने लक्षित दर्शकों के साथ अपने संबंध को और मजबूत करने के लिए वर्ष के अंत तक 4 और अनुभव स्टोर खोलकर अपने पदचिह्न् को आगे बढ़ाने की योजना बनाई है।

फीचर फोन ब्रांड के रूप में आईटेल की यात्रा को 6के के तहत सबसे ज्यादा बिकने वाला फीचर फोन और स्मार्टफोन ब्रांड बनने और स्मार्ट गैजेट्स और टीवी सेगमेंट में अपनी पहचान स्थापित करने की यात्रा को देखते हुए, भारत में इसके संचालन के 5 वर्षो में यह उपलब्धि उल्लेखनीय रही है। भारत में आईटेल का 8 करोड़ से अधिक ग्राहकों का होना आधार ब्रांड पर ग्राहकों के विश्वास, स्वीकृति और विश्वसनीयता का सच्चा प्रमाण है।

नवोन्मेष के साथ समर्थित उत्पाद श्रेणी के विस्तार ने तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाद पोर्टफोलियो को आईटेल के लिए विकास पथ को फलते-फूलते रखा है। आईटेल भारत में टियर 2 और उससे नीचे के शहरों में जनता के लिए प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण करना जारी रखेगा और एक अनुकूलित और स्थानीय विपणन रणनीति द्वारा समर्थित मूल्य प्रस्ताव उत्पादों को लगातार लाएगा।

सीएमआर इनसाइट्स ऑन द गो सर्वे के अनुसार, आईटेल को 7 हजार से कम सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय ब्रांड भी माना जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Oct 2021, 06:20:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो