logo-image

त्यौहारों से पहले, महाराष्ट्र सरकार ने होटल, दुकानों का बढ़ाया समय

त्यौहारों से पहले, महाराष्ट्र सरकार ने होटल, दुकानों का बढ़ाया समय

Updated on: 19 Oct 2021, 08:20 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली से पहले मंगलवार को महामारी के नियमों में और ढील देते हुए रेस्तरां और दुकानों के लिए समय बढ़ाने का फैसला किया है।

तत्काल प्रभाव से लागू होने वाले नए आदेशों के अनुसार, सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को अगले कुछ दिनों में त्योहारी खरीदारी की भीड़ को संभालने के लिए रात 9 बजे के बजाए रात 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी।

इसी तरह रात 10 बजे के बाद भी सभी होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय खुले रह सकते हैं।

22 अक्टूबर से, सभी सिनेमाघरों और मनोरंजन पार्क को खोल दिया जाएगा। हालांकि, वेट राइड्स या वाटर पार्क को फिर से खोलने का निर्णय अभी के लिए टाल दिया गया है।

राज्य सरकार दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को मुंबई उपनगरीय लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने के प्रस्ताव पर भी विचार कर रही है। यहां तक कि हाई स्कूल और जूनियर कॉलेजों ने भी 4 अक्टूबर से कड़े मानदंडों के साथ काम करना शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग उभरते हुए कोविड-19 पर कड़ी नजर रख रहा है। 26 मार्च, 2020 के बाद पहली बार 17 अक्टूबर को मुंबई में शून्य मौत दर्ज होने के बाद सतर्क हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.