News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की प्रधानमंत्री आवास पर सीसीएस की बैठक शुरू DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

देखें तस्वीर, धरती से कैसे ढंका चांद

इसरो के अत्याधुनिक मौसम उपग्रह इनसैट- 3डीआर ने अंतरिक्ष से पहली फोटो भेजी है। जिसमें धरती के बैकग्राउंड में चांद दिख रहा है।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 16 Sep 2016, 03:45:44 PM

नई दिल्ली:

इसरो के अत्याधुनिक मौसम उपग्रह इनसैट- 3डीआर ने अंतरिक्ष से पहली फोटो भेजी है। जिसमें धरती के बैकग्राउंड में चांद दिख रहा है। इनसैट-3डीआर पिछले सप्ताह ही लॉन्च किया गया था। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने ट्वीट कर फोटो जारी किया है। जिसमें धरती के बैकग्राउंड में चांद दिख रहा है।

इनसैट-3डीआर को इस तरह से तैयार किया गया है कि इसका जीवन 10 साल का होगा। यह पहले मौसम संबंधी मिशन को निरंतरता प्रदान करेगा तथा भविष्य में कई मौसम, खोज और बचाव सेवाओं में क्षमता का इजाफा करेगा।

धरती से 36,000 किलोमीटर दूरी पर स्थित मल्टी स्पेक्ट्रल इमेजर इनसैट 3DR हर 26 मिनट में एक फोटो कैप्चर कर सकती है। इसरो ने एक वीडियो भी जारी किया है। यह वीडियो जीएसएलवी-एफ05 में लॉन्च के समय लगाए गए कैमरे ने रिकॉर्ड की है।

First Published : 16 Sep 2016, 01:35:00 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ISRO Earth GSLV

वीडियो