logo-image

इसरो प्रमुख के. सीवन और पीएम मोदी के भावुक क्षण ने ट्वीटर पर बटोरी प्रशंसा, जानें किसने क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के. सीवन को गले लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Updated on: 09 Sep 2019, 06:15 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के. सीवन को गले लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ट्विटर पर यूजर्स अभी भी उस पर कमेंट कर रहे हैं. चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग की कोशिश करते समय सात सितंबर को चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर से इसरो का संपर्क टूट गया था.

यह भी पढ़ेंःपैसों के लिए किसी भी हद तक गिरने को तैयार पाकिस्तान, निवेशकों के आगे कराया बैली डांस; देखें Video

लैंडर को उतरता देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी भी इसरो मुख्यालय पहुंचे थे. संपर्क टूटने के बाद भी प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों के काम की तारीफ की और पूरे देश की तरफ से उन्हें समर्थन होने की बात कही. जब प्रधानमंत्री मोदी जाने के लिए बाहर निकले तो इसरो प्रमुख सिवन की आंखें भर आईं, वह खुद को रोक नहीं सके और रो पड़े, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें गले से लगाकर उनका हौसला बढ़ाया.

करीब एक मिनट लंबे वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी को इसरो प्रमुख को गले लगाते हुए देखा जा सकता है. यूजर्स इस वीडियो को हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हुए कह रहे हैं, "मोदी का सबसे अलग अंदाज में गले लगना." एक यूजर ने लिखा, "मोदी अक्सर गले मिलते रहते हैं, लेकिन यह असल गले मिलना था, क्योंकि यह कैमरे को ध्यान में रखकर गले मिलना नहीं था."

यह भी पढ़ेंःहम चांद तक पहुंच गए, लेकिन पाकिस्तान अभी भी गधे एक्सपोर्ट कर रहा है: गिरिराज सिंह

एक यूजर ने ट्वीट किया, "इसरो के कन्नड़ अकाउंट ने इसे 'प्रेरणादायक नेतृत्व में एक सबक' के रूप में वर्णित किया." बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने लिखा, "पुलिस आयुक्त के रूप में मैं इस घटना का गवाह बना, जब प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. सिवन को दिलासा दिया. इतना बड़ा नेतृत्व, संकट के वक्त शांत रहना, वैज्ञानिक समुदाय के विश्वास को पुन: बनाना, उम्मीदें जगाना और राष्ट्र को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना. यह कुछ ऐसे पाठ थे, जो आज मैंने सीखे."

भारत में इजरायल के राजदूत रहे डेनियल कारमॉन ने भी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. उन्होंने लिखा, "व्हाट अ मूमेंट! व्हाट अ जेस्चर! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इसरो प्रमुख के. सिवन."