News Nation Logo

आयरलैंड अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटाएगा

आयरलैंड अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटाएगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 01 Sep 2021, 01:10:01 PM
Ireland to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

डबलिन: आयरिश सरकार ने 22 अक्टूबर से देशभर में मौजूदा कोविड प्रतिबंधों के अधिकांश हिस्से को हटाने की योजना का समर्थन किया। इसकी जानकारी एक सरकारी बयान में दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस योजना के तहत 22 अक्टूबर को शारीरिक दूरी, बाहरी और इनडोर निजी सेटिंग में मास्क पहनने की आवश्यकता को हटा दिया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के अपवाद के साथ किसी भी गतिविधि तक पहुंच के लिए टीकाकरण, प्रतिरक्षा या परीक्षण के प्रमाणीकरण की मांग को भी छोड़ दिया जाएगा। इसके तहत, इनडोर और आउटडोर कार्यक्रमों में संख्या की सीमा को भी समाप्त कर दिया जाएगा।

बयान में कहा गया है, कि 22 अक्टूबर के बाद, लोगों को तब भी सेल्फ-आईसोलेशन का अभ्यास करने की आवश्यकता होगी जब उनके पास कोविड -19 के लक्षण हों और स्वास्थ्य देखभाल सेटिंग्स, इनडोर खुदरा दुकानों और सार्वजनिक परिवहन पर मास्क पहनने की आवश्यकता जारी रहेगी।

इस बयान में कहा गया है कि सितंबर के दौरान शेष कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी।

आयरिश सरकार की एक विस्तृत योजना के तहत, सार्वजनिक परिवहन को 1 सितंबर से यात्रियों को पूरी क्षमता से ले जाने की अनुमति दी जाएगी।

आयरिश प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में सरकार की फिर से खोलने की योजना की घोषणा करते हुए कहा, सावधानीपूर्वक फिर से खोलने और ऊजार्वान टीकाकरण की संयुक्त रणनीति ने हमें एक ऐसे बिंदु पर ला दिया है जहां हम चीजों को अलग तरह से करना शुरू कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह तक, 18 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 90 प्रतिशत आयरिश वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, लेकिन चेतावनी दी कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, अगर चिंता का एक नया खतरनाक रूप सामने आता है या हमारे अस्पताल फिर से अस्थिर दबाव में आते हैं, तो हम स्थिति का जवाब देने के लिए तेजी से आगे बढ़ेंगे।

मंगलवार को आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने देश भर में 1,382 नए पुष्ट कोविड मामलों की सूचना दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 01 Sep 2021, 01:10:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.