logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC Down: आईआरसीटीसी की वेबसाइट ठप, टिकट बुक नहीं कर पाए यात्री, एप में भी आई दिक्कत

IRCTC Down: मंगलवार सुबह जैसा ही लोगों ने तत्काल टिकट बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप ओपन किया, उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. इस दौरान न तो साइट पर और ना ही एप पर टिकट बुक हुआ.

Updated on: 25 Jul 2023, 11:14 AM

highlights

  • IRCTC की साइट और एप ठप
  • टिकट बुक नहीं कर पाए यात्री
  • तत्काल टिकट बुकिंग के दौरान हुई परेशानी

New Delhi:

IRCTC Down: आईआससीटीसी की वेबसाइट और एप पर मंगलवार को टिकट बुक करने के दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दोनों ही जगह इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की सेवाएं 25 जुलाई की सुबह ठप हो गईं. इसके बाद यात्री टिकट बुक नहीं कर पाए. दरअसल, तत्काल टिकट बुकिंग के समय आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप में आई इस दिक्कर से लोग बेहद परेशान हो गए. इस संबंध में IRCTC की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवाएं बंद हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा, आज इतना महंगा हुआ जेवर बनवाना

तत्काल टिकट बुकिंग के लिए जैसा ही यात्रियों ने मंगलवार सुबह आईआरसीटीसी की साइट को ओपन वैसे ही मैसेज आया कि 'मेंटनेंस के कारण ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है बाद में कोशिश करें.' इसके साथ ही जानकारी दी गई कि रद्दीकरण/फाइल टीडीआर के लिए, कृपया ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करें. 14646,0755-6610661 और 0755-4090600 या etickets@irctc.co.in पर मेल करें. वहीं आईआससीटी का एप खोलने पर मैसेज आ रहा है कि रिक्वेस्ट को प्रोसेस नहीं किया जा सकता है, कृपया कुछ समय बाद दोबारा कोशिश करें.

आईआरसीटीसी ने कही ये बात

जब लाखों यात्री आईआरसीटीसी की साइट और एप से टिकट बुक नहीं कर पाए तो IRCTC ने कहा कि तकनीकी खराबी के चलते यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि मंगलवार सुबह 10 बजे जैसे ही यात्रियों ने तत्काल टिकट बुक के लिए IRCTC की साइट और ऐप को ओपन किया दोनों ही ओपन नहीं हुए. जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई और वह टिकट बुक करने से वंचित रह गए. इसके साथ ही IRCTC ने एक ट्वीटकर बताया है कि सिस्टम में तकनीकी खराबी के चलते टिकट बुक नहीं हो पा रही है. साथ ही कहा कि हमारी तकनीकी टीम समस्या का समाधान करने में लगी है. आईआरसीटी ने कहा कि जैसे ही तकनीकी समस्या ठीक होगी हम जानकारी साझा करेंगे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के लिए आफत बनी बारिश, मलाणा डैम के ऊपर से बहने लगा पानी, गेट ब्लॉक, मंडरा रहा टूटने का खतरा

पहले भी आ चुकी है ऐसी समस्या

ये कोई पहली बार नहीं है जब आईआरसीटी पर इस तरह की परेशानी आई है. इससे पहले 6 मई को भी आईआरसीटीसी की सेवाएं ठप हो गई थीं. तब भी यूजर्स को टिकट बुक करने में परेशानी हुई थी. तब भी IRCTC की ओर से मेंटनेंस के कारण साइट ठप होने की बात कही गई थी.