logo-image

...तो इस दिन लॉन्च होगा iQOO Neo 7 Pro 5G! तारीख तय

iQOO Neo 7 Pro 5G स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है. इसकी कीमत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, आइये जानते हैं...

Updated on: 30 Jun 2023, 10:28 AM

नई दिल्ली:

इंतजार खत्म! जल्द ही भारत में लॉन्च जा रहा है iQOO Neo 7 Pro 5G स्मार्टफोन. कंपनी ने हाल ही में इसके फीचर्स के बारे में भी बताया है. साथ ही साथ इसकी कीमत भी अब सामने आ चुकी है. बता दें कि इस फोन का मुकाबला OnePlus 11R, Realme GT Neo 3 और Xiaomi 11T Pro से होना माना जा रहा है, जो इसे कीमत और फीचर्स दोनों ही मामलों में कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं. साथ ही चलिए जानते हैं कि आखिर कहां-कैसे और कब आप इस न्यू लॉन्च 5G स्मार्टफोन को घर ला सकते हैं...

क्या होगी कीमत?

सबसे पहले बात इसकी कीमत की, तो बता दें कि दरअसल कंपनी द्वारा फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. मसलन इसकी असल कीमत क्या होगी ये फोन लॉन्च के बाद ही मालूम चलेगा, मगर... हम इसकी औसत कीमत क्या हो सकती है, ये जानकारी आपको बताने जा रहे हैं. तो असल में कुछ ई-कॉमर्स वेबसाइट के मुताबिक इस फोन की शुरुआती कीमत करीब-करीब 40 हजार रुपये के आसपास रहने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. 

कब होगा लॉन्च/क्या है फीचर्श?

तो बता दें कि iQOO Neo 7 Pro 5G स्मार्टफोन अगले महीने यानि की जुलाई के महीने में लॉन्च हो सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक ये फोन जुलाई के पहले हफ्ते तक करीब-करीब 4 जुलाई को भारत में लॉन्च हो जाएगा. खबर है कि कंपनी इस फोन को एक से ज्यादा कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च कर सकती है. 

वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो iQOO Neo 7 Pro 5G में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर मिलेगा. साथ ही इसमें FHD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.78-inch का डिस्प्ले Android 13 पर बेस्ड FunTouch OS के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका मेन लेंस 50MP का हो सकता है. ये कैमरा OIS सपोर्ट के साथ आएगा. वहीं इसका 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का तीसरा लेंस मिलेगा. iQOO Neo 7 Pro 5G में 5000mAh की बैटरी के साथ आएगा, साथ ही इसको चार्ज करने के लिए 120W की फास्ट चार्जर मिलेगा. फोन में स्टीरियो स्पीकर की सुविधा भी दी गई है. बता दें कि कंपनी द्वारा फोन का डिजाइन और एक कलर ब्रांड पहले से ही कन्फर्म किया जा चुका है. ऐसे में कहा जा रहा है कि ये फोन चीन में लॉन्च हुए Neo 7 Racing Edition का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है.