News Nation Logo
Banner

आईफोन के चाहने वाले के लिए खुशखबरी, लॉन्च हुआ iPhone 7 और iPhone 7 Plus

ऐप्पल के चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। लंबे समय के इंतजार के बाद आज ऐप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस शुक्रवार रात लॉन्च होगा।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 07 Oct 2016, 11:52:00 PM
भारत में आज से Flipkart और ऐप्पल के अथोराइज्ड सेंटर्स में मिलेंगे iPhone

नई दिल्ली:  

ऐप्पल के चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। लंबे समय के इंतजार के बाद आज ऐप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लॉन्च हो गया है। जिसे ऐप्पल के चाहने वाले ऑनलाइन साइट फ्लिपकार्ट और ऐप्पल के आधिकारिक रीसेलर स्टोर से हैंडसेट को खरीद जा सकते हैं। इसके लिए कुछ दिन पहले से ही प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

कीमत-

आईफोन 7 के 32 जीबी वैरिएंट की कीमत 60 हजार रुपए, 128 जीबी वैरिएंट की कीमत 70 हजार रुपए और 256 जीबी वैरिएंट की कीमत 80 हजार रुपए रखी गई है। वहीं आईफोन 7 प्लस का 32 जीबी वैरिएंट 72 हजार रुपए, 128 जीबी वैरिएंट 82 हजार रुपए और 256 जीबी वैरिएंट 92 हजार रुपए में मिलेगा।

एक्सचेंज ऑफर भी मिलेगा-

इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर्स भी हैं। अगर आपके पास पुराना आईफोन या कोई दूसरा स्मार्टफोन है तो उसे एक्सचेंज करके डिस्काउंट पा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास आईफोन 6एस प्लस है तो इसे एक्सचेंज करके आपको 32GB वाला आईफोन 7 35,500 रुपये में ही मिल जाएगा।

कलर-

इस बार आईफोन का नया रंग भी चर्चा बटोर रहा है। ब्‍लू आईफोन शौकीनों के लिए नया स्‍टेटस सिंबल हो सकता है। आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस गोल्ड, जेट ब्लैक, मैटे ब्लैक, रोज़ गोल्ड और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे।

कैमरा-

फोटो और वीडियो कैप्चर करने की क्वालिटी और एक्सपीरियंस दोनों को बेहतर बनाएगा। 12 मेगापिक्सेल वाला रियर कैमरा व 7 मेगापिक्सल वाला फ्रंट कैमरा सेटअप आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस दोनों में ही दिया गया है।

अब तक का बेस्ट स्मार्टफोन-

अगर एक्सपर्ट्स की मानें तो आईफोन 7 अब तक का बेस्ट आईफोन है। शेप और साइज के हिसाब से तो आईफोन 7, पिछले आईफोन की ही तरह है, पर डिजाइन और फीचर्स में कई बदलाव किए गए हैं। अब ये नए जेट ब्लैक कलर और ब्लू में भी मिल रहा है, जो बेहद खूबसूरत है।

First Published : 07 Oct 2016, 09:49:00 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.