logo-image

2022 में यूएस इमिग्रेशन डिटेंशन सेंटरों के अंदर कोविड -19 संक्रमण की संख्या 520 प्रतिशत तक बढ़ी : मीडिया

2022 में यूएस इमिग्रेशन डिटेंशन सेंटरों के अंदर कोविड -19 संक्रमण की संख्या 520 प्रतिशत तक बढ़ी : मीडिया

Updated on: 16 Jan 2022, 09:00 AM

न्यूयॉर्क:

यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम्स इंफोर्समेंट (आईसीई) डिटेंशन सेंटरों में हिरासत में लिए गए अप्रवासियों के बीच कोरोनोवायरस संक्रमण की संख्या 2022 की शुरूआत से 520 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

सीबीएस न्यूज ने सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि गुरुवार को, 1,766 अप्रवासियों की निगरानी की जा रही है, और कोरोनोवायरस संक्रमण की पुष्टि के कारण आईसीई निरोध सुविधाओं में आइसोलेट कर दिया गया था। 3 जनवरी से अब तक मामले छह गुना बढ़ गए है। पहले 285 सक्रिय मामले थे।

रिपोर्ट के अनुसार, सक्रिय कोरोना मामलों वाले बंदियों की संख्या 22,000 प्रवासियों में से 8 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करती है, जो वर्तमान में 200 निरोध केंद्रों, काउंटी जेलों में है।

महामारी की शुरूआत के बाद से, 32,000 से अधिक अप्रवासियों ने आईसीई हिरासत में रहते हुए कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है, और आईसीई ने अब तक बंदियों की 11 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में आईसीई हिरासत स्थलों पर कोविड -19 मामलों में उछाल ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से देशव्यापी प्रसार के बीच आया है, जो वायरस के अन्य वेरिएंट की तुलना में अधिक संक्रमणीय पाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.