logo-image

इंटेल ने नए जिऑन वॉट-3300 प्रोसेसर की घोषणा की

इंटेल ने नए जिऑन वॉट-3300 प्रोसेसर की घोषणा की

Updated on: 30 Jul 2021, 04:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

इंटेल ने अपने नवीनतम पीढ़ी के जिऑन वॉट-3300 प्रोसेसर को लॉन्च किया है, जो बड़े वर्कस्टेशन प्रोफेशनल के लिए बनाया गया है।

कंपनी ने गुरुवार को कहा कि नए प्रोसेसर सिंगल-सॉकेट समाधान में विस्तारित प्लेटफॉर्म क्षमताओं और एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा और विश्वसनीयता की पेशकश करते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, इंटेल जीऑन डब्ल्यू -3300 प्रोसेसर एक नए प्रोसेसर कोर आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र के साथ प्रदर्शन की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए बुद्धिमानी से इंजीनियर हैं, जो कि विशेषज्ञ वर्कस्टेशन उपयोगकर्ता वर्कस्टेशन पर पूरा कर सकते हैं।

इंटेल जिऑन वॉट-3300 प्रोसेसर को अगली पीढ़ी के पेशेवर अनुप्रयोगों के लिए डिजाइन किया गया है जिसमें भारी थ्रेडेड, इनपुट और आउटपुट-इंटेंसिव वर्कलोड हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र, इंजीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन (एईसी) और मीडिया एंड एंटरटेनमेंट (एम एंड ई) में फैले केस इसकी खासियत हैं।

कंपनी ने कहा कि डेटा अखंडता का समर्थन करने के लिए दक्षता और उन्नत प्रौद्योगिकियों को बदलने के लिए एक नए प्रोसेसर कोर आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र के साथ, इंटेल झियोन डब्ल्यू -3300 प्रोसेसर असंगत वर्कस्टेशन प्रदर्शन देने के लिए सुसज्जित हैं।

इंटेल जिऑन वॉट-3300 प्रोसेसर में एक नया प्रोसेसर कोर आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र है जो प्रदर्शन और दक्षता में एक नए युग का प्रतिनिधित्व करता है और पिछली जनरेशन की तुलना में 2.5 गुना अधिकतम मेमोरी क्षमता सपोर्ट1 और 31 प्रतिशत तक मेमोरी बैंडविड्थ वृद्धि प्रदान करता है।

यह सिनेमा 4डी वर्कलोड में 45 प्रतिशत तक तेज मल्टी-थ्रेडेड प्रदर्शन और एडोब प्रिमियर प्रो वर्कलोड में 20 प्रतिशत तक तेज संपादन और एन्कोडिंग प्रदर्शन प्रदान करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.