News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

इंस्टाग्राम ने क्रॉनोलोजिकल फीड का परीक्षण शुरू किया

इंस्टाग्राम ने क्रॉनोलोजिकल फीड का परीक्षण शुरू किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Jan 2022, 01:45:01 PM
Intagram tart

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने क्रॉनोलोजिकल फीड का परीक्षण शुरू कर दिया है, जैसा कि उसने पिछले महीने वादा किया था।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के अनुसार, फर्म लोगों के लिए यह देखना आसान बनाना चाहती है कि वे इसे कैसे देखना चाहते हैं। यह सुविधा पहले से ही कुछ खातों के लिए परीक्षण में है या अगले कुछ हफ्तों में समाप्त हो जाएगी।

उन्होंने यह भी नोट किया कि इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को तीन अलग-अलग फीड्स होम, फेवरेट और फॉलोइंग के बीच टॉगल करने की अनुमति देगा।

मोसेरी ने एक ट्वीट में कहा, हम आपके होम स्क्रीन पर तीन अलग-अलग विचारों- होम, फेवरिट्स, फॉलोविंग के बीच स्विच करने की क्षमता का परीक्षण करना शुरू कर रहे हैं (जिनमें से दो आपको क्रॉनोलोजिकल क्रम में पोस्ट देखने का विकल्प देंगे)।

होम इंस्टाग्राम के वर्तमान फीड के समान होगा, जो आपकी रुचि के आधार पर पोस्ट को रैंक करता है, जबकि फेवरिट्स उन दोस्तों के लिए एक समर्पित फीड होगा जिनकी आप सबसे अधिक परवाह करते हैं। फॉलोविंग केवल आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले अकाउन्ट्स के लिए एक क्रॉनोलोजिकल फीड होगा।

उन्होंने हाल ही में कहा था कि मोसेरी ने कहा कि मंच वीडियो पर डबल डाउन करेगा और रील्स पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इंस्टाग्राम हाल के महीनों में वीडियो को संभालने के तरीके में कुछ बदलाव कर रहा है। अक्टूबर में, इसने आईजीटीवी ब्रांड को मुख्य फीड में लंबे-फॉर्म वीडियो लाने के लिए बंद कर दिया। हालांकि, यूजर्स को पूरा वीडियो देखने के लिए रील्स पर टैप करना होगा।

क्रिएटर्स के लिए मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम 2022 में मैसेजिंग और पारदर्शिता पर ध्यान केंद्रित करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jan 2022, 01:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.