logo-image

इंस्टाग्राम ने अमेरिका में माता-पिता के लिए पेश किए नए सुरक्षा उपकरण

इंस्टाग्राम ने अमेरिका में माता-पिता के लिए पेश किए नए सुरक्षा उपकरण

Updated on: 20 Mar 2022, 06:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अमेरिका में युवा उपयोगकर्ताओं पर माता-पिता के नियंत्रण के लिए नए सुरक्षा उपकरण की घोषणा की है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, किशोरों को इंस्टाग्राम पर सुरक्षित रखने के लिए माता-पिता, टेक वॉचडॉग और सांसद कंपनी से और अधिक उपाय करने की अपील लंबे समय से करते रहे हैं। इसके मद्देनजर कंपनी ने नए उपकरण पेश किए हैं। कंपनी इन उपकरणों का उपयोग करने के लिए 13 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को साइनअप करने के लिए आमंत्रित करती है।

मेटा ने इसके लिए जो कुछ पेश किया है, उसे वह फैमिली सेंटर कहता है। यह सुरक्षा उपकरणों का एक केंद्रीकृत केंद्र है, जिसे नियंत्रित करने में माता-पिता सक्षम होंगे। वे तय कर पाएंगे कि बच्चे कंपनी के ऐप में क्या देख सकते हैं और क्या कर सकते हैं। कंपनी ने इस सुविधा की शुरुआत इंस्टाग्राम से की है।

देखरेख की सुविधाओं का नया सेट माता-पिता और अभिभावकों को युवा उपयोगकर्ताओं की इंस्टाग्राम के उपयोग में महत्वपूर्ण पारदर्शिता लाता है।

नए उपकरण माता-पिता को यह निगरानी करने की अनुमति देंगे कि कोई बच्चा ऐप पर कितना समय बिताता है। माता-पिता उन खातों के बारे में अपडेट रहेंगे, जिन्हें बच्चों ने हाल ही में फॉलो किया है और किसने उनको फॉलो किया है। वे अपने द्वारा रिपोर्ट किए गए किसी खाते के बारे में सूचनाएं भी पा सकेंगे।

ये उपकरण अमेरिका में इंस्टाग्राम पर काम करने लगे हैं और मई में मेटा के वीआर प्लेटफॉर्म पर काम करने लगेंगे। मेटा के बाकी ऐप भी आने वाले कुछ महीनों में वैश्विक उपयोगकर्ताओं सहित सभी के लिए काम करने लगेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.