News Nation Logo
Banner

इंस्टाग्राम ने अपने सभी यूजर्स को दिया ये जबरदस्त तोहफा, तुरंत चेक करें अपना ऐप

इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों को वॉइस मेसेज भेजना उतना ही आसान है, जितना वॉट्सऐप पर होता है।

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Dec 2018, 11:41:46 AM

NEW DELHI:

सोशल मीडिया के सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने ऐप में एक नया फीचर जोड़ दिया है. ये फीचर वॉट्सऐप से लिया गया है, जिसके तहत इंस्टाग्राम यूज़र्स अब अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करने के साथ-साथ वॉइस मेसेज भी भेज सकेंगे. इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप दोनों ही फेसबुक के अधिकार वाले ऐप हैं, जो सोशल मीडिया के सबसे ताकतवर और पसंदीदा प्लेटफॉर्म्स हैं.

ये भी पढ़ें- अब सिर्फ 1000 रुपये खर्च कर घूम सकते हैं पूरी दुनिया! बस करना होगा ये काम

इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों को वॉइस मेसेज भेजना उतना ही आसान है, जितना वॉट्सऐप पर होता है. इंस्टाग्राम ने अपने यूज़र्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए डायरेक्ट मैसेजिंग सेक्शन में ही वॉइस मेसेज भेजने का ऑप्शन दिया है. जहां आपको एक छोटे-से माइक्रोफोन का निशान दिखेगा. माइक्रोफोन के इस निशान को लॉन्ग प्रेस करके आप अपना वॉइस मेसेज रिकॉर्ड करके दोस्तों को सीधे भेज सकते हैं. इंस्टाग्राम ने ये फीचर दुनियाभर में अपने एंड्राएड और iOS यूज़र्स के लिए एक्टिवेट कर दिया है.

ये भी पढ़ें- सफलता चाहिए तो इन 10 तरीकों से बढ़ाऐं अपना आत्मविश्वास, कामयाबी चूमेगी आपके कदम

इस नए फीचर के बाद इंस्टाग्राम पर चैट करना काफी आसान हो जाएगा. इससे पहले इंस्टा पर केवल टेक्स्ट मेसेज ही भेजे जा सकते थे. वॉइस मेसेज की सबसे ज़्यादा ज़रूरत उस समय होती है, जब हम अपने फोन पर टाइप करने में असक्षम होते हैं. इसके अलावा जब हमें सामने वाले को कुछ बात समझानी होती है, जिसे टेक्स्ट मेसेज के ज़रिए नहीं समझाया जा सकता.. उस समय वॉइस मेसेज सबसे ज़बरदस्त ऑपशन होता है.

First Published : 12 Dec 2018, 11:32:13 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×