logo-image

Instagram के नए फीचर से यूजर्स को मिलेगी ये बड़ी सुविधा

Instagram ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग कैसे जुड़ते हैं, इसका एक बड़ा हिस्सा सहयोग करना है. कंपनी ने कहा कि कोलैब' के साथ, आप अपने फीड पोस्ट और रीलों पर एक सहयोगी को आमंत्रित कर सकते हैं.

Updated on: 20 Oct 2021, 11:49 AM

highlights

  • कोलैब्स फीचर दो खातों को किसी पोस्ट या रील को सह-लेखक बनाने की अनुमति देगी
  • पोस्ट या रील प्रत्येक उपयोगकर्ता के अनुयायियों के लिए संयुक्त रूप से दिखाई देगी

सैन फ्रांसिस्को :

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) ने एक नए 'कोलैब' (Collab) फीचर का ऐलान किया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजर्स को फीड पोस्ट और रील पर दूसरों के साथ सहयोग करने की अनुमति देगा. नया कोलैब्स फीचर दो खातों को किसी पोस्ट या रील को सह-लेखक बनाने की अनुमति देगी. पोस्ट या रील प्रत्येक उपयोगकर्ता के अनुयायियों के लिए संयुक्त रूप से दिखाई देगी और एक ही टिप्पणी, साथ ही साथ देखे जाने और पसंद करने की संख्या को साझा करेगा. कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि हम कोलैब्स लॉन्च कर रहे हैं, फीड पोस्ट और रील के सह-लेखक के लिए एक नया तरीका. किसी खाते को सहयोगी बनने के लिए आमंत्रित करें. दोनों नाम हेडर पर दिखाई देंगे, अनुयायियों के दोनों सेटों को साझा करेंगे, दोनों प्रोफाइल ग्रिड पर लाइव होंगे, विचार साझा करेंगे, पसंद करेंगे और कमेंटस करेंगे.

यह भी पढ़ें: नासा दूरबीन ने रंगीन बुलबुले में एक सुपरनोवा के अवशेष स्पॉट का पता लगाया

इंस्टाग्राम ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग कैसे जुड़ते हैं, इसका एक बड़ा हिस्सा सहयोग करना है. कंपनी ने कहा कि कोलैब' के साथ, आप अपने फीड पोस्ट और रीलों पर एक सहयोगी को आमंत्रित कर सकते हैं और इसलिए वे अपने अनुयायियों के साथ सामग्री साझा कर सकते हैं. इस बीच, फेसबुक एक ऐसी सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर फोटो या वीडियो सहित अपने पोस्ट को अपने इंस्टाग्राम पर क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देगा.

कंपनी ने कहा कि विकल्प वर्तमान में एक वैश्विक परीक्षण है जो केवल उन लोगों के एक छोटे समूह के लिए उपलब्ध है, जिनके पास पहले से ही अपने फेसबुक प्रोफाइल इंस्टाग्राम पर एक व्यक्तिगत, निर्माता या व्यावसायिक खाते से जुड़े हुए हैं. फेसबुक पहले से ही उपयोगकर्ताओं को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देता है.