logo-image

Instagram के इस फीचर्स के बाद खत्म हो जाएगी अकेलेपन की समस्या, सामने आया ये बड़ा प्लान

इंस्टाग्राम की दुनिया में एक अलग बदलाव देखने को मिल सकता है. इस बदलाव से यूजर्स को काफी लाभ मिलने वाला है

Updated on: 15 Sep 2023, 05:51 PM

highlights

  • दुनिया में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम यूजर्स भारत में हैं
  • भारत में 332.2 मिलियन हैं
  • ब्राजील में 113.5 मिलियन यूजर्स हैं

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा अब इंस्टाग्राम में बड़े बदलाव करने की योजना बना रही है. कई रिपोर्ट्स सामने आईं, जिनमें दावा किया गया है कि अब इंस्टाग्राम एआई चैट (AI Chat) लाने जा रहा है. इन फीचर्स के बाद इंस्टाग्राम की दुनिया में एक अलग बदलाव देखने को मिलेगा. अगर आप इंस्टाग्राम के डेली यूजर हैं तो ये फीचर्स आपके लिए वाकई बहुत अच्छे होंगे. ये फीचर्स उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद होंगे जो अकेले हैं और जिनके पास बात करने के लिए कोई नहीं है. ऐसे में वह अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- खास मकसद के लिए इस्तेमाल होगा आपका डेटा! Elon Musk का खुल्लम खुल्ला ऐलान...

इंस्टाग्राम कर सकता है ये बड़ा बदलाव
इसके साथ ही आपको एक अलग शख्सियत से जुड़ने का विकल्प भी दिया जाएगा. अगर आप मौज-मस्ती करना चाहतेहैं तो वह आपके साथ मस्ती करने के लिए तैयार हो जाएगा या फिर अगर आप गंभीरता से बात करना चाहते हैं तो वह भी आपसे गंभीरता से बात करेगा. इस फीचर्स के लॉन्च होने के बाद यूजर्स के लिए एक चैट्स करने का विकल्प खुल जाएगा. ये फिचर्स यूजर्स के लिए काफी फ्रेंडली होगा.

सीईओ के बयान से मिले संकेत
हालांकि, इंस्टाग्राम से पहले स्नैपचैट ने चैटबॉट का फीचर लॉन्च किया है. आपको बता दें कि अभी तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग के हालिया बयानों से संकेत मिले हैं कि आने वाले दिनों में इंस्टाग्राम में ये फीचर्स देखने को मिलेंगे. अगर भारत में इंस्टाग्राम के एक्टिव यूजर्स की बात करें तो 332.2 मिलियन हैं यानी दुनिया में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम यूजर्स भारत में हैं. दूसरे स्थान पर अमेरिका और तीसरे स्थान पर ब्राजील है. अमेरिका में 143.35 मिलियन और ब्राजील में 113.5 मिलियन यूजर्स हैं. शीर्ष पांच में इंडोनेशिया और तुर्की शामिल हैं.