News Nation Logo

यूजर्स को दुर्व्यवहार से बचाने के लिए इंस्टाग्राम ने पेश किया नया फीचर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Oct 2022, 03:25:56 PM
Intagram

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:  

इंस्टाग्राम ने हिडन वर्डस के अपडेट के साथ-साथ यूजर्स को दुर्व्यवहार से बचाने के लिए नए फीचर शुरू किए हैं. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अब अगर आप किसी को ब्लॉक करते हैं, तो फिर से जुड़ना मुश्किल हो सकता है. इस नए बदलाव के लिए पहले परीक्षणों के निष्कर्षो के आधार पर, कंपनी को उम्मीद है कि हर हफ्ते चार मिलियन कम खातों को ब्लॉक करने की आवश्यकता होगी क्योंकि ये खाते अब स्वचालित रूप से ब्लॉक्ड हो जाएंगे. पिछले साल लॉन्च होने के बाद से, कम से कम 10,000 फॉलोअर्स वाले पांच में से एक से अधिक लोगों ने हिडन वर्डस फीचर को चालू कर दिया है.

संदेश अनुरोधों और टिप्पणियों से हानिकारक कंटेंट को स्वचालित रूप से हटाने के लिए छिपे हुए शब्द एक प्रभावी उपकरण है. कंपनी के मुताबिक औसतन 40 फीसदी कम कमेंट आपत्तिजनक हो सकते हैं.

कंपनी क्रिएटर खातों के लिए हिडन वर्डस को स्वचालित रूप से चालू करने का परीक्षण शुरू कर रही है. प्रत्येक उपयोगकर्ता किसी भी समय सेटिंग्स को चालू या बंद करने में सक्षम होगा और अतिरिक्त शब्दों, वाक्यांशों और इमोजी के साथ एक अनुकूलित सूची बना सकता है जिसे वे छिपाना चाहते हैं.

अब, एक नई अधिसूचना उपयोगकर्ताओं को रुकने और यह सोचने के लिए प्रोत्साहित करेगी कि आपत्तिजनक टिप्पणी का जवाब देने से पहले वे कैसे प्रतिक्रिया देना चाहते हैं. कंपनी ने कहा कि एप्लिकेशन किसी क्रिएटर को मैसेज रिक्वे स्ट भेजते समय लोगों को सीधे चैट में सम्मानजनक होने की याद दिलाता है.

First Published : 21 Oct 2022, 03:25:56 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.