logo-image

Instagram ने यूजर्स की आगामी लाइव स्ट्रीम प्रदर्शित करने के लिए जोड़ा नया फीचर

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नए फीचर के साथ Instagram यूजर्स के लिए शेड्यूल्ड लाइव्स के बारे में दूसरों को सूचित करने के लिए एक समर्पित तरीका शुरू कर रहा है.

Updated on: 28 Jan 2022, 12:45 PM

highlights

  • उपयोगकर्ता अब ऐप पर किसी भी वीडियो कंटेंट को रीमिक्स कर सकते हैं
  • एक से अधिक लाइव होने पर साइड-स्क्रॉलिंग सूची के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा

नई दिल्ली:

मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग इंस्टाग्राम (Instagram) एक नया प्रोफाइल बैनर तैयार कर रहा है, जो उपयोगकर्ता की आने वाली लाइव स्ट्रीम को प्रदर्शित करेगा. टेकक्रंच ने गुरुवार को बताया कि इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि उपयोगकर्ता अब अपने प्रोफाइल पर एक बैज प्रदर्शित कर सकते हैं ताकि दूसरों को पता चल सके कि उनके पास एक लाइव स्ट्रीम है. एक बार बैनर उठने के बाद, विजिटर लाइव स्ट्रीम के बारे में याद दिलाने के लिए सदस्यता ले सकते हैं. यूजर जितने चाहें 
उतने शेड्यूल किए गए लाइव बना सकते हैं, यदि एक से अधिक आगामी लाइव हैं, तो उन्हें साइड-स्क्रॉलिंग सूची के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Apple ने बग फिक्स के साथ iOS 15.3, iPadOS 15.3 जारी किया

मोसेरी ने नोट किया कि अतीत में, उपयोगकर्ता अपने विजिटर्स को एक पोस्ट या स्टोरी के माध्यम से आगामी लाइव्स के बारे में सूचित करते थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नए फीचर के साथ, इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए शेड्यूल्ड लाइव्स के बारे में दूसरों को सूचित करने के लिए एक समर्पित तरीका शुरू कर रहा है. बैज न केवल विजिटर्स के लिए, बल्कि किसी और को भी दिखाई देगा, जो एक प्रोफाइल पर आ सकता है, जो अधिक दर्शकों को आकर्षित कर सकता है. उसी वीडियो में, मोसेरी ने यह भी बताया 
कि उपयोगकर्ता अब ऐप पर किसी भी वीडियो कंटेंट को रीमिक्स कर सकते हैं, जो एक बदलाव है जिसे इंस्टाग्राम ने कुछ दिनों पहले घोषित किया था.

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर रीमिक्स लॉन्च किया, जो कि मार्च 2021 में टिकटॉक डुएट्स का इसका संस्करण है. यह सुविधा यूजर्स को किसी अन्य उपयोगकर्ता के वीडियो के साथ अपने रील वीडियो रिकॉर्ड करने देती है. इन नई सुविधाओं के अलावा, इंस्टाग्राम ने हाल ही में यूएस में क्रिएटर सब्सक्रिप्शन का प्रारंभिक परीक्षण भी शुरू किया है. चुनिंदा क्रिएटर्स अब अपने फॉलोअर्स को एक्सक्लूसिव इंस्टाग्राम लाइव वीडियो और स्टोरीज तक पेड एक्सेस देने में सक्षम हैं.