logo-image

इंडोनेशिया ने लगाया सख्त कोविड -19 प्रतिबंध

इंडोनेशिया ने लगाया सख्त कोविड -19 प्रतिबंध

Updated on: 07 Jul 2021, 08:30 PM

जकार्ता:

इंडोनेशिया ने बुधवार को जावा और बाली के द्वीपों के बाहर 43 शहरों और जिलों में महामारी की दूसरी लहर के बीच सख्त कोविड -19 प्रतिबंध लगाए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आर्थिक मामलों के समन्वय मंत्री एयरलंगा हार्टटरे ने कहा कि नए प्रतिबंधों के साथ, सरकार अधिक अस्पताल बिस्तर क्षमता जोड़ने और पश्चिम में सुमात्रा द्वीप से पूर्वी पापुआ तक शहरों और जिलों में सार्वजनिक गतिशीलता को कम करने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा, सार्वजनिक गतिशीलता को सख्त कर दिया गया है ताकि रात में कोई गतिविधि ना हो। सभी सामुदायिक गतिविधियों को शाम 5 बजे के बाद रोक दिया जाना चाहिए।

राष्ट्रीय कोविड -19 टास्क फोर्स और राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी (बीएनपीबी) के प्रमुख गणिप वारसिटो के अनुसार, उन क्षेत्रों में 4,50,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

हार्टटरे ने कहा कि राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा है कि उन क्षेत्रों में नए प्रतिबंधों को आपातकालीन प्रतिबंधों के रूप में अपग्रेड किया जाएगा, जो वर्तमान में जावा और बाली दोनों में लागू हैं, अगर क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं अभिभूत हैं।

इंडोनेशिया ने बुधवार को सबसे ज्यादा कोरोना के 34,379 नए मामले दर्ज किए गये हैं।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुल मामले 23. 7 लाख है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.