logo-image

इंडोनेशिया में तीसरी कोरोना लहर फरवरी के मध्य में चरम पर पहुंचने की उम्मीद

इंडोनेशिया में तीसरी कोरोना लहर फरवरी के मध्य में चरम पर पहुंचने की उम्मीद

Updated on: 14 Jan 2022, 03:00 PM

जकार्ता:

इंडोनेशिया में ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से कोरोना की तीसरी लहर फरवरी के मध्य में चरम पर पहुंच सकती है। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा की है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के प्रवक्ता सिटी नादिया टार्मिजी ने कहा कि चरम संभवत: फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होगा, जिसमें दैनिक मामले 40,000 से 55,000 तक होंगे।

अब तक, देश में 84 स्थानीय मामलों सहित ओमिक्रॉन के 506 मामले दर्ज किए गए हैं, साथ ही एस-जीन लक्ष्य विफलता (एसजीटीएफ) स्वाब परीक्षण के आधार पर वेरिएंट के 1,384 संभावित मामले दर्ज किए गए हैं।

टार्मिजी ने कहा, वर्तमान में हजारों संभावित ओमिक्रॉन मामलों की जीनोम स्किेविंस्ग की जा रही हैं। इसी के साथ देश में कोरोना मामलों की दैनिक संख्या बढ़कर 4,268,890 हो गई है।

इंडोनेशिया डेल्टा वेरिएंट के फैलने से दूसरी लहर का सामना करने में कामयाब रहा है, जिसमें 15 जुलाई, 2021 को 56,757 मामलों की संख्या देखी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.