News Nation Logo
Banner

भारतीय सोशल ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म डीलशेयर ने 14.4 करोड़ डॉलर जुटाए

भारतीय सोशल ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म डीलशेयर ने 14.4 करोड़ डॉलर जुटाए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Jul 2021, 05:40:01 PM
Indian social

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरू: घरेलू सोशल ईकॉमर्स स्टार्टअप डीलशेयर ने गुरुवार को कहा कि उसने टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में अपने नवीनतम फंडिंग राउंड में 14.4 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

कंपनी ने कहा कि वह अपने परिचालन को तेजी से सुधारने और बढ़ाने के लिए नए फंड का उपयोग करेगी।

नवीनतम दौर सात महीने की अवधि में कंपनी के लिए तीसरा फंडिंग है, जिसमें उच्च विकास गति के पीछे मूल्यांकन नौ गुना बढ़ गया है।

मौजूदा दौर के साथ, डीलशेयर द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग 18.3 करोड़ डॉलर है।

डीलशेयर के सीईओ और संस्थापक विनीत राव ने कहा, हम अपने उपयोगकर्ता अनुभव में एआई-संचालित नवाचारों में निवेश करने के लिए मुख्य रूप से धन का उपयोग करेंगे, जिससे अत्यधिक व्यक्तिगत, मजेदार और गेमीफाइड अनुभव प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा, हमारे मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता पहले से ही महीने में 40 से अधिक बार हमारे ऐप का उपयोग करते हैं, जिससे यह सबसे आकर्षक ईकॉमर्स ऐप बन जाता है और हम उपयोगकर्ता की व्यापक जरूरतों को पूरा करने के लिए और अधिक नवीन क्षमताओं और सेवाओं को जोड़ना जारी रखेंगे।

कंपनी को उम्मीद है कि साल के अंत तक पांच राज्यों में मौजूदा 20 गोदामों से बढ़कर 10 राज्यों में 200 से अधिक गोदामों तक पहुंच जाएगा।

नवीनतम दौर का नेतृत्व वेस्टब्रिज कैपिटल, अल्फा वेव इनक्यूबेशन (एडीक्यू द्वारा समर्थित एक उद्यम फंड, और फाल्कन एज कैपिटल द्वारा प्रबंधित) और जेड3पार्टनर्स द्वारा किया गया था, जिसमें डीएसटी ग्लोबल, मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया और अल्टेरिया कैपिटल के भागीदारों की भागीदारी थी।

डीलशेयर ने भारत के लिए एक नया खुदरा मॉडल तैयार किया है, जिसमें बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं के लिए सामथ्र्य और मूल्य घटक पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

राव, सौरजेंदु मेद्दा, शंकर बोरा और रजत शिखर द्वारा स्थापित, डीलशेयर प्रतिस्पर्धी कीमतों पर एक क्यूरेटेड वर्गीकरण प्रदान करता है और इसने एक अभिनव सामुदायिक नेता संचालित अल्ट्रा-लो-कॉस्ट डिलीवरी तंत्र का निर्माण किया है।

टाइगर ग्लोबल के पार्टनर ग्रिफिन श्रोएडर ने कहा, डीलशेयर का अनूठा दृष्टिकोण खोज-आधारित सामाजिक साझाकरण, समूह खरीदारी और एक सरल उपभोक्ता इंटरफेस के साथ खरीदारी के अनुभव को जोड़ता है। वे भारतीय ईकॉमर्स विकास की अगली लहर को शक्ति देने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Jul 2021, 05:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.