logo-image

इस होली पर वाइब्रेंट कलर्स क्रिएट करेगी आईफोन 13 कैमरा तकनीक

इस होली पर वाइब्रेंट कलर्स क्रिएट करेगी आईफोन 13 कैमरा तकनीक

Updated on: 17 Mar 2022, 06:05 PM

नई दिल्ली:

जैसा कि भारत दो साल की महामारी के बाद रंगों के त्योहार को एक तरह से प्रतिशोध के साथ मनाने की तैयारी कर रहा है, शीर्ष भारतीय स्ट्रीट फोटोग्राफरों ने गुरुवार को कहा कि नए आईफोन 13 डिवासों पर कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी टूल उन्हें अधिक प्राकृतिक दिखने वाली और वाइब्रेंट इमेजिस को कैप्चर करने में मदद कर रहे हैं।

एक प्रमुख स्ट्रीट और ट्रैवल फोटोग्राफर, एपीएफ मैगजीन के शिक्षक और सह-संस्थापक रोहित वोहरा के अनुसार, होली पर कब्जा करने के लिए आईफोन 13 प्रो मैक्स का उपयोग करना एक अद्भुत प्रो ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ सहज, टिकाऊ और बहुमुखी है।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, यह टिकाऊ है और आपके कैमरे किसी अन्य डिवाइस की तरह प्रकाश को कैप्चर करते हैं। यदि आप सिनेमैटिक मोड जोड़ते हैं, तो वीडियो बनाने में इससे बहुत फर्क पड़ता है।

अब आईफोन क्षेत्र की शैलो डेप्थ के साथ शूट कर सकता है और स्वचालित रूप से विषयों के बीच एलिगेंट फोकस ट्रांजिशन जोड़ सकता है।

सिनेमाई मोड यह भी अनुमान लगा सकता है कि एक प्रमुख नया विषय फ्रेम में प्रवेश करने वाला है और जब वे ऐसा करते हैं तो उन्हें अधिक रचनात्मक कहानी सुनाने के लिए फोकस में लाया जाता है।

आपके पास कैप्चर करने के बाद भी फोकस बदलने या बोकेह के स्तर को समायोजित करने का विकल्प है।

वोहरा ने कहा कि जब वह सड़कों पर शूटिंग कर रहे होते हैं, विशेष रूप से होली जैसी परिस्थितियों में, उन्हें कैमरे के उपयोग के बारे में आश्वस्त होने और वास्तविक जीवन की स्थितियों में इसे जीवित रखने के लिए आश्वस्त होने की आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा, आईफोन 13 प्रो का व्यापक रूप से उपयोग करने के बाद, मुझे पानी और रंग के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। मैं बस यही सोच रहा हूं कि कहां खड़ा होना है और शटर को कब दबाना है।

अपने पुन: डिजाइन किए गए लेंस और शक्तिशाली ऑटोफोकस सिस्टम के साथ, नया अल्ट्रा वाइड कैमरा केवल 2 सेंटीमीटर पर ध्यान केंद्रित कर सकता है यहां तक कि छोटी से छोटी जानकारी भी आकर्षक लगती है।

हाई कलर फिडिलिटी और लॉ कम्प्रेशन प्रोरेस आपको चलते-फिरते ब्रॉडकास्ट-रेडी कंटेंट को रिकॉर्ड, संपादित और वितरित करने देता है।

स्मार्ट एचडीआर 4 ²श्य के प्रत्येक भाग को अनुकूलित करता है।

तंत्रिका इंजन की मशीन सीखने की शक्ति का उपयोग करते हुए, स्मार्ट एचडीआर 4 अब एक ²श्य में कई लोगों के लिए अद्वितीय समायोजन करता है।

मध्य से कम रोशनी वाले शॉट्स के लिए, डीप ़फ्यूजन विभिन्न एक्सपोजर का पिक्सल-दर-पिक्सल विश्लेषण करने के लिए न्यूरल इंजन का उपयोग करता है और आपकी अंतिम इमेज में सर्वश्रेष्ठ भागों को ़फ्यूज करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.