logo-image

भारत ने ब्रिटेन के नागरिकों के आने पर लगाई कोविड पाबंदियों को लिया वापस

भारत ने ब्रिटेन के नागरिकों के आने पर लगाई कोविड पाबंदियों को लिया वापस

Updated on: 13 Oct 2021, 07:00 PM

नई दिल्ली:

भारत ने बुधवार को भारत की यात्रा करने वाले ब्रिटेन के नागरिकों पर लगाए गए कोविड संबंधी प्रतिबंधों को वापस ले लिया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यूके से आने वालों पर अतिरिक्त जांच और क्वारंटीन पाबंदियों में ढील दी गई है।

11 अक्टूबर को जारी एक आधिकारिक ज्ञापन में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बदलाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि संशोधित दिशानिर्देश वापस ले लिए गए हैं और 17 फरवरी को जारी अंतर्राष्ट्रीय आगमन पर पहले के दिशानिर्देश यूके से भारत आने वाले सभी यात्रियों पर लागू होंगे।

इस महीने की शुरूआत में, भारत ने कहा था कि यूके से भारत आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों को अनिवार्य रूप से 10 दिनों के लिए क्वारंटीन होना होगा, भले ही उसने कोविड की दोनों टीके क्यों ना लिये हो। यूके सरकार ने घोषणा की कि भारत में कोविशील्ड के साथ पूरी तरह से टीकाकरण करने वाले लोगों को भी 4 अक्टूबर से यूके का दौरा करते समय क्वारंटीन नियमों को पूरा करना होगा, जिसके बाद यह कदम उठाया गया था।

हालांकि, भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने पिछले गुरुवार को कहा कि कोविशील्ड या यूके की यात्रा करने वाले किसी अन्य यूके-अनुमोदित टीके के साथ पूरी तरह से टीका लगाए गए भारतीयों को सोमवार से क्वारंटीन नहीं होना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.