logo-image

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के एक साल होने पर बोले नड्डा, भारत ने कोविड के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के एक साल होने पर बोले नड्डा, भारत ने कोविड के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया

Updated on: 16 Jan 2022, 12:30 PM

नई दिल्ली:

टीकाकरण अभियान के एक साल पूरे होने पर रविवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शानदार नेतृत्व में असंभव लगने वाले कार्य को संभव किया गया और दुनिया ने देश की सराहना की।

नड्डा ने ट्वीट करके कहा, ठीक एक साल पहले, भारत ने कोविड महामारी के बीच अपने 135 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण करने की कठिन यात्रा शुरू की थी। यह एक ऐसा कार्य था, जो असंभव लग रहा था, लेकिन पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के शानदार नेतृत्व में यह संभव हुआ। दुनिया ने खड़े होकर हमारी सराहना की

नड्डा ने कहा कि देश ने वैक्सीन की 156 करोड़ खुराकें दी हैं, जिनमें से 99 प्रतिशत खुराक ग्रामीण भारत में दी गई है। हमारी 70 प्रतिशत वयस्क आबादी पूरी तरह से टीकाकरण करा चुकी है। कार्यक्रम शुरू होने के बाद से 3 करोड़ से अधिक बच्चों को अपनी पहली खुराक मिल चुकी है। भारत ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और नागरिकों का भी आभार व्यक्त किया।

नड्डा ने कहा कि पिछले एक साल में, भारत कोविड -19 के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ आया है। इस बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए हमारे देश के लाखों स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों और वैज्ञानिकों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हमारे देश के लोगों का आभार।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.