logo-image

ओडिशा में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गईं 2 नाबालिग लड़कियां

ओडिशा में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गईं 2 नाबालिग लड़कियां

Updated on: 23 Dec 2021, 04:55 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा में दो नाबालिग लड़कियां ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई हैं, जिससे राज्य में ओमिक्रॉन मामलों की कुल संख्या 4 हो गई है। अधिकारियों ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्रा ने कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज (आईएलएस), भुवनेश्वर द्वारा आयोजित जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद एक परिवार की दो नाबालिग लड़कियां ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें एक की उम्र 11 साल है जबकि दूसरे की उम्र 15 साल है।

दोनों अपने माता-पिता के साथ 13 दिसंबर को नाइजीरिया से लौटी थीं और मानदंडों के अनुसार आइसोलेशन में थीं। उन्होंने कहा, उनमें कोई लक्षण नहीं हैं। उनका भुवनेश्वर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है।

निरंजन मिश्रा ने बताया कि लड़कियों के माता-पिता की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है और नए मामलों की संपर्क ट्रेसिंग की गई है।

इससे पहले, राज्य में दो ओमिक्रॉन मामलों का पता चला था। एक व्यक्ति जहां नाइजीरिया से लौटा था, वहीं दूसरा कतर से लौटा था।

स्वास्थ्य सेवा निदेशक बिजय महापात्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने निगरानी तेज कर दी है और परीक्षण भी बढ़ा दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी जिला प्रशासनों को परीक्षण और टीकाकरण अभियान तेज करने का निर्देश दिया गया है।

इस बीच, ओडिशा ने 17 जिलों से 155 नए कोविड मामले दर्ज किए और पिछले 24 घंटों में यहां एक मौत हुई है। यहां सक्रिय मामलों की संख्या 1,784 है और अभी तक संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 8,448 हो चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.