logo-image

गेमिंग पर सबसे ज्यादा ट्वीट करने वाले देशों में भारत 10वें स्थान पर : रिपोर्ट

गेमिंग पर सबसे ज्यादा ट्वीट करने वाले देशों में भारत 10वें स्थान पर : रिपोर्ट

Updated on: 11 Jan 2022, 06:25 PM

नई दिल्ली:

2021 में गेमिंग के बारे में सबसे ज्यादा ट्वीट करने वाले देशों में भारत 10वें स्थान पर है।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के अनुसार, गेमिंग के बारे में वैश्विक स्तर पर 2.4 बिलियन से अधिक ट्वीट्स थे, जो साल दर साल 14 प्रतिशत और 2017 से 10 गुना से अधिक की वृद्धि है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, भारत में लाइव स्ट्रीम और स्कोर के साथ-साथ लेटेस्ट एडीशन्स और रिलीज पर ध्यान देते हुए गेमर्स अपने पसंदीदा खेलों के बारे में ट्वीट करते हैं।

कंपनी ने कहा, पिछले साल, हमने भारतीयों को एक नए गेम- जेनशिन इम्पैक्ट से जुड़ते देखा, जो 2020 के अंत में जारी किया गया था, लेकिन कुछ ही समय में एक ट्विटर-पसंदीदा बन गया है।

जेनशिन इम्पैक्ट के बाद, 2021 में भारत में सबसे अधिक चर्चित खेलों में म्ॉाइनक्राफ्ट, पबजी, रोबलॉक्स, फॉर्टनाइट आदि थे।

कंपनी ने कहा, भारतीय गेमिंग के प्रति उत्साही न केवल खेलों के बारे में बात करते हैं, बल्कि चल रहे लीग, टूनार्मेंट और एस्पोर्ट्स इवेंट का भी पालन करते हैं।

उन्होंने कहा, उनसे हमेशा चार्ज किया जाता है और उनकी पसंदीदा टीमों के समर्थन में ट्वीट किया जाता है, और जी2 एस्पोर्ट्स भारत की पसंदीदा एस्पोर्ट्स टीम के रूप में चमकता है।

कंपनी ने कहा कि ट्विटर पर गेमर्स ट्विटर स्पेस पर लाइव ऑडियो बातचीत के जरिए भी जुड़ रहे हैं।

पहले तीन स्थान क्रमश: जापान, अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने लिए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.