logo-image

झारखंड में 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या 33 प्रतिशत बढ़ी

झारखंड में 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या 33 प्रतिशत बढ़ी

Updated on: 06 Jan 2022, 10:00 AM

रांची:

। झारखंड देश के उन 8 राज्यों में शामिल हो गया है, जहां कोरोना संक्रमण की रफ्तार सबसे ज्यादा है। बुधवार को राज्य में 3553 कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले 10,990 हो गए हैं। महज 24 घंटे के अंतराल में मरीजों की संख्या में 33 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है । सबसे ज्यादा संक्रमित रांची में हैं। यह देश के उन 28 शहरों में है, जहां पॉजिटिविटी रेट सबसे ज्यादा है।

रांची में बुधवार को 1316 संक्रमित पाए गए। यहां कुल एक्टिव मामले 4628 हैं। आंकड़े बताते हैं कि रांची में 5 दिनों में ही संक्रमित मरीजों की संख्या चौगुनी हो गई है। बीते 1 जनवरी को यहां एक्टिव मामलों की संख्या 1277 थी। रांची के अलावा जमशेदपुर और धनबाद में संक्रमण की दर काफी ज्यादा है। बुधवार को जमशेदपुर में 658 और धनबाद में 223 कोरोना संक्रमित पाए गए।

राज्य में मरीजों की वृद्धि की रफ्तार राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा है। पिछले 7 दिनों में देश में संक्रमण की वृद्धि दर 0.06 रही, जबकि इसके मुकाबले झारखंड में संक्रमण की दर 0.30 दर्ज की गई है।

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिन 8 राज्यों की स्थिति पर सबसे ज्यादा चिंता जताई है, उनमें झारखंड भी शामिल है।

राज्य के सरकारी दफ्तरों में भी बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। बुधवार को रांची के एसएसपी के आवासीय कार्यालय में 37 कर्मी एक साथ संक्रमित पाए गए। रिम्स नसिर्ंग कॉलेज में 51 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। राज्य सचिवालय में भी संक्रमितों की संख्या लगभग 80 पहुंच गई है। राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में संक्रमित डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों की संख्या 60 से ज्यादा है।

इस बीच राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों को 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ चलाने का निर्देश जारी किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.