logo-image

इंस्टाग्राम ने वीडियो में आईजीटीवी और फीड वीडियो फीचर जोड़ा

इंस्टाग्राम ने वीडियो में आईजीटीवी और फीड वीडियो फीचर जोड़ा

Updated on: 06 Oct 2021, 01:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा है कि वह आईजीटीवी और फीड वीडियो को इंस्टाग्राम वीडियो में जोड़ रहा है।

कंपनी ने कहा कि वह आपकी प्रोफाइल पर एक नया वीडियो टैब भी पेश कर रहा है, जहां सभी वीडियो कंबाइन लाइव रहेगा, जिससे लोगों के लिए नई वीडियो सामग्री खोजना आसान हो सके।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमारे निर्माता समुदाय ने अपनी कहानियों को बताने, मनोरंजन करने और अपने दर्शकों से जुड़ने के लिए वीडियो को एक महत्वपूर्ण प्रारूप के रूप में अपनाया है। और इसलिए हम इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाना और खोजना और भी आसान बनाना चाहते हैं।

आईजीटीवी और फीड वीडियो अब एक प्रारूप होंगे। आप अभी भी कैमरा रोल से उसी तरह से वीडियो अपलोड कर सकते हैं, जो इंस्टाग्राम होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में प्लस चिह्न् पर क्लिक करके और पोस्ट का चयन करके वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

कंपनी ट्रिमिंग, फिल्टर और पीपल और लोकेशन टैगिंग जैसे नए फीचर भी पेश कर रहा है।

क्रिएटर्स स्टोरीज के जरिए अपने वीडियो को क्रॉस-पोस्ट करना जारी रख सकते हैं और डायरेक्ट मैसेज के जरिए शेयर कर सकते हैं।

नया वीडियो टैब इस संयुक्त वीडियो प्रारूप का घर होगा, जिससे लोगों के लिए अपने पसंदीदा रचनाकारों की सामग्री ढूंढना आसान हो जाएगा।

इंस्टाग्राम पर वीडियो देखते समय, दर्शक फुलस्क्रीन के लिए वीडियो पर कहीं भी टैप कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा, यह समझना आसान बनाने के लिए कि वीडियो कैसा प्रदर्शन कर रहा हैं, हम फीड पोस्ट अंतर्²ष्टि और वीडियो अंतर्²ष्टि को व्यवसायों और रचनाकारों के लिए एक संयुक्त मीट्रिक में जोड़ रहे हैं।

इंस्टाग्राम वीडियो के साथ, आईजीटीवी विज्ञापनों को अब इंस्टाग्राम इन-स्ट्रीम वीडियो विज्ञापन कहा जाता है। योग्य निमार्ता अभी भी अपनी लंबी-फॉर्म वाली सामग्री का मुद्रीकरण कर सकते हैं, और ब्रांड लंबे-फॉर्म वाले वीडियो से जुड़े दर्शकों तक पहुँच सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.