News Nation Logo

हुंडई i30 से उठा पर्दा, भारत में 12 से 15 लाख़ हो सकती है क़ीमत

डिजाइन की बात करें तो आई-30 हुंडई की नई कारों से मिलती-जुलती है और देखने में काफी शार्प और आकर्षक है। इसे हुंडई की फ्लूडिक स्कल्प्चर 2.0 डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 23 Sep 2016, 11:39:02 PM
Hyundai i30

नई दिल्ली:

हुंडई ने तीसरी जनरेशन की आई-30 से पर्दा उठा दिया है। इसे अक्टूबर में आयोजित होने वाले पेरिस मोटर शो-2016 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। यूरोप में इसकी बिक्री साल 2017 की शुरुआत में शुरू होगी। आने वाले समय में यह हुंडई के हाई परफॉर्मेंस एन ब्रांड के तहत उतारी जाने वाली पहली कार होगी। बताया जा रहा है कि भारत में इसकी क़ीमत 12 से 15 लाख़ तक हो सकती है।

डिजाइन की बात करें तो आई-30 हुंडई की नई कारों से मिलती-जुलती है और देखने में काफी शार्प और आकर्षक है। इसे हुंडई की फ्लूडिक स्कल्प्चर 2.0 डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है।

ग्रिल के अलावा इसमें एलईडी लाइट फीचर से लैस थ्री-प्रोजेक्टर सेटअप वाली हैडलाइट दी गई हैं। नीचे की तरफ खड़ी पट्टी के रूप में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स दिए गए हैं।

साइड में ध्यान दें तो नई आई-30 में 15, 16 और 17 इंच के अलॉय व्हील के विकल्प मिलेंगे। इसका बोनट काफी लंबा है। कार की रूफ लाइन को स्लोपिंग रखा गया है। इसे पीछे से आकर्षक बनाने के लिए यहां ब्लैक स्पॉइलर दिया गया है। इसके अलावा यहां रेप राउंड एलईडी टेललैंप्स और हाई पोजिशन वाले फॉग लैंप्स दिए गए हैं।

इसके डैशबोर्ड का डिजाइन काफी सधा हुआ है। यहां टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें दो टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम का विकल्प मिलेगा। इनमें एक 5 इंच का और दूसरा 8 इंच का होगा।

First Published : 23 Sep 2016, 11:22:00 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Hyundai I30