logo-image

हैदराबाद में संडे-फनडे कार्यक्रम ओमिक्रॉन के मद्देनजर एहतियात हुआ रद्द

हैदराबाद में संडे-फनडे कार्यक्रम ओमिक्रॉन के मद्देनजर एहतियात हुआ रद्द

Updated on: 01 Dec 2021, 10:50 PM

हैदराबाद:

अधिकारियों ने हैदराबाद के टैंक बंड में संडे-फनडे के कार्यक्रम को ओमिक्रॉन के मद्देनजर एहतियात के तौर पर रद्द कर दिया है।

तेलंगाना सरकार के शहरी विकास विभाग के विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने बुधवार को घोषणा की कि 5 दिसंबर को संडे-फनडे नहीं होगा।

अधिकारी ने ट्वीट किया, ओमिक्रॉन कोरोनावायरस वैरिएंट के बारे में अनिश्चितताओं को देखते हुए और भरपूर एहतियात के तौर पर, संडे-फनडे का आयोजन इस रविवार यानी 5 दिसंबर को नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा, हालांकि, रविवार को टैंक बंड हमेशा की तरह वाहन मुक्त रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका और कुछ अन्य देशों में ओमिक्रॉन के उभरने के बाद से तेलंगाना में अधिकारियों द्वारा रद्द किया जाने वाला यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है।

हालांकि, तेलंगाना या देश के किसी अन्य हिस्से में अभी तक ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया है।

यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर निगरानी तेज करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार से 12 जोखिम वाले देशों से आने वाले सभी यात्रियों की जांच शुरू कर दी है।

हैदराबाद के बीचों-बीच हुसैन सागर झील के किनारे सबसे लोकप्रिय हैंगआउट प्लेस टैंक बंड में पिछले तीन महीनों से हर रविवार शाम को कार्निवाल देखने को मिलता रहा।

नागरिकों के सुझावों के बाद, नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के.टी. रामा राव ने अगस्त में अधिकारियों को निर्देश दिया था कि हर रविवार शाम के समय टैंक बंड को यातायात मुक्त बनाया जाए, ताकि लोग सुरम्य झील के किनारे शाम का आनंद उठा सकें।

मंत्री की सलाह पर कला, शिल्प और संगीत जैसी गतिविधियों को जोड़ा गया।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के अनुरोध पर, अधिकारियों ने 17 अक्टूबर से पुराने शहर के ऐतिहासिक चारमीनार में इसी तरह का कार्यक्रम शुरू किया।

रविवार को शाम 4 बजे से रात 10 बजे के बीच एक शाम चारमीनार के नाम नामक कार्यक्रम के तहत सांस्कृतिक, कला और शिल्प गतिविधियों का आयोजन किया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.