News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

हुआवेई ने हार्मनीओएस सपोर्ट वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

हुआवेई ने हार्मनीओएस सपोर्ट वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Nov 2021, 02:40:01 PM
Huawei electric

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बीजिंग: हुआवेई ने चीन में 375 डॉलर में हार्मनीओएस सपोर्ट वाला एलईक्यूआई स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर के आगे और पीछे के हिस्से 9-इंच के चाओयांग ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम विस्फोट-प्रूफ टायर से लैस हैं, जो प्रभावी रूप से दुर्घटना के होने को कम कर सकते हैं।

स्कूटर 630वॉट हाई-पावर मोटर से लैस है, बिल्ट-इन 10.4एमएएच टर्नरी लिथियम बैटरी, बैटरी पैक में आईपीएक्स7 वाटरप्रूफ क्षमता है और स्कूटर की बैटरी लाइफ 40 किमी है।

630वॉट के अधिकतम आउटपुट बनाए रखने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर 35वॉट हाई-पावर मोटर के साथ आता है। इसके अलावा, इस स्कूटर के लिए 25 किमी/घंटा की अधिकतम गति सीमा के साथ 75 किलो वजन है।

स्कूटर के फ्रंट में एलईडी लाइट्स, दोनों तरफ डेकोरेटिव लाइट्स और पीछे की तरफ रेड टेल लाइट्स हैं।

हुआवेई ने हाल ही में घोषणा की कि वह इस साल की चौथी तिमाही में आर्कफॉक्स अल्फा एस इलेक्ट्रिक वाहनों के एक छोटे बैच के लिए उत्पादन और वितरण शुरू करेगी।

अल्फा एस को राज्य-नियंत्रित ऑटोमेकर बीएआईसी ग्रुप की एक इकाई के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है और यह अनुसंधान के लिए एक अरब डॉलर से अधिक के निवेश का परिणाम है।

नया ईवी हुआवेई के एचआई सिस्टम के साथ आएगा।

वर्तमान में, 150 मिलियन से अधिक डिवाइस अब हार्मनीओएस सपोर्ट पर हैं, जो इसे इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ओएस बनाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Nov 2021, 02:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.