News Nation Logo

एचपी ने छात्रों के लिए किफायती मिनी डेस्कटॉप किया लांच, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

एचपी इंडिया ने देश भर में स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों को सीखने और सहयोग करने के लिए सोमवार को किफायती मिनी डेस्कटॉप लांच किया।

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Sep 2018, 12:20:15 PM
एचपी ने छात्रों के लिए किफायती मिनी डेस्कटॉप किया लांच (फोटो-IANS)

नई दिल्ली:

एचपी इंडिया ने देश भर में स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों को सीखने और सहयोग करने के लिए सोमवार को किफायती मिनी डेस्कटॉप लांच किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एचपी 260 जी3 डेस्कटॉप की कीमत 19,990 रुपये से शुरू होती है, जो स्कूलों और संस्थानों को अपने साइंस, टेक्नॉलजी, इंजीनियरिंग और मैथेमेटिक्स (एसटीईएम) प्रयोगशालाओं को न्यूनतम लागत पर अपग्रेड करने या स्थापित करने में सक्षम बनाएगा।

एचपी इंडिया के प्रबंध निदेशक समीर चंद्रा ने कहा, 'चूंकि तकनीक व्यवसायों और उपभोक्ताओं के दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बन गई है, इसलिए छात्रों को डिजिटल कौशल सीखने की आवश्यकता है, जो उन्हें भविष्य के लिए अच्छी तरह तैयार करेगा।'

एचपी के एकीकृत वर्क सेंटर को एचपी एलीटडिस्प्ले के साथ जोड़कर शिक्षक अपनी फाइलों को सहज रूप से पढ़ या प्रस्तुत कर सकते हैं, साथ ही इनपुट डिस्प्ले कनेक्टर की व्यापक रेंज के साथ दस्तावेजों को कई सारे मॉनिटर्स पर आसानी से साझा कर सकते हैं।

और पढ़ें: Google का मेलिंग ऐप 'इनबॉक्स' जल्द हो जाएगा बंद, कंपनी ने किया ऐलान

चंद्रा ने आगे कहा, 'छात्रों को सशक्त बनाने के हमारे लक्ष्य के तहत एचपी ने मिनी डेस्कटॉप समाधान उतारे हैं, जो देश भर के छात्रों को सरल और किफायती डिजिटल लर्निग समाधान उपलब्ध कराएगा।'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Sep 2018, 12:01:12 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.