logo-image

whatsapp Update: अब यूजर्स बिना नंबर सेव किए ऐसे करें चैट, वॉट्सऐप ने जारी किया अपडेट

Whatsapp update: मेटा के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप ने लोगों की सुविधा के लिए नए फीचर का ऐलान किया है. वॉट्सऐप पर लोगों की सबसे बड़ी परेशानी होती है आनजान व्यक्ति का नंबर सेव करना और फिर चैट करना. लेकिन वॉट्सऐप ने अब इसका समाधान निकाल लिया है. वॉट्सऐप ने

Updated on: 19 Jul 2023, 12:45 PM

नई दिल्ली:

Whatsapp update: मेटा के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप ने लोगों की सुविधा के लिए नए फीचर का ऐलान किया है. वॉट्सऐप पर लोगों की सबसे बड़ी परेशानी होती है आनजान व्यक्ति का नंबर सेव करना और फिर चैट करना. लेकिन वॉट्सऐप ने अब इसका समाधान निकाल लिया है. वॉट्सऐप ने कहा है कि अब लोग बिना किसी का नंबर सेव किए ही चैट कर पाएंगे. कंपनी ने जानकारी दी है कि ये सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. वर्तमान समय में वॉट्सऐप के 2.78 बिलियन यूजर है जो 2022 से 15 प्रतिशत अधिक है. 

वॉट्सऐप बीटाइंफो पोस्ट

WABetaInfo जो वॉट्सअप से संबंधित सभी तरह के अपडेट की जानकारी देता है. वॉट्सएप बीटाइंफो ने जानकरी देते हुए एक स्क्रीनशॉट साझा किया है. अकाउंट के द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक अब अनजान व्यक्ति का नंबर सेव किए बिना ही चैट कर पाएंगे. इसके लिए आपको सबसे पहले वॉट्सअप ओपन करना होगा. इसके बाद आप अपने वॉट्सअप पर स्टार्ट न्यू चैट पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपकों वो नंबर डालना होगा जिससे आप चैट करना चाहते हैं. इसके लिए आप किसी नंबर को कॉपी करके भी सर्च बार में सर्च कर कर सकते हैं. इसके बाद लोडिंग का विकल्प आएगा. इसमें आपकों लूकिंग आउट साइड योर कॉन्टेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद अगर इस नंबर पर वॉट्सऐप होगा तो आप बिना नंबर सेव किए आसानी से चैट कर पाएंगे. 

प्राइवेसी का ध्यान

इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप पर प्राइवेसी का खासा ध्यान रखा गया है. कई बार हम अमजान व्यक्ति का नंबर सेव किए बिना चैट करना चाहते है लेकिन ऐसा न होने पर नंबर सेव करना पड़ता था. जिससे किसी की प्रोफाइल फोटो, स्टेटस और कई चीजे सार्वजननिक हो जाती थी. 

इससे वर्तमान समय में वॉट्सऐप लोगों की सुविधा के लिए एनिमेटड वर्जन फीटर लाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए रिसर्च किया जा रहा है. ये फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के उपलब्ध होगा.