logo-image

WhatsApp पर डिलीट मैसेज भी पढ़ना हुआ आसान, एक सेकेंड में चल जाएगा पता

How to read WhatsApp deleted message: अब आप वाट्सऐप पर डिलीट मैसेज भी पढ़ सकते हैं. जिससे आपके यह पता चल जाएगा कि आखिर सामने वाले चैटिंग में ऐसा क्या लिखा था, जो उसको डिलीट करना पड़ गया

Updated on: 02 Oct 2023, 05:29 PM

New Delhi:

How to read WhatsApp deleted message: सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ( WhatsApp ) ने मानव जीवन को काफी आसान कर दिया है. पहले जहां तस्वीरें आदि भेजने में ईमेल जैसी लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था, वहीं अब वॉट्सऐप पर पलक झपकते ही तस्सीरें, वीडियो, कॉन्टैक्ट नंबर व लोकेशन को शेयर किया जास सकता है. यही नहीं वीडियो कॉल पर हजारों किमी दूरे बैठे अपने परिचित से बातचीत भी कर सकते हैं.

कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स

इसके साथ ही वॉट्सऐप चैटिंग के लिए भी कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स लॉन्च करती है. जिससे यूजर्स को चैटिंग करने में काफी सहूलियत मिल जाती है. इस क्रम में वॉट्सऐप कुछ दिन पहले डिलीट फॉर एवरीवन फीचर लेकर आया था. इसके आने से लोगों ने काफी राहत की सांस ली थी क्योंकि चैटिंग के दौरान गलती से टाइप हो जाने वाले शब्दों को अब आसानी से हटा सकते हैं. लेकिन क्या आपके साथ कभी ऐसा नहीं हुआ कि आपको यह जानने की उत्सुकता हुई हो कि सामने वाले ने आखिर ऐसा क्या डिलीट कर दिया, जिसको मैं पढ़ नहीं पाया. लेकिन अब इस उलझन को दूर करने का भी विकल्प आ गया. 

वाट्सऐप पर डिलीट मैसेज भी पढ़ सकते हैं

आप सही समझ रहे हैं...अब आप वाट्सऐप पर डिलीट मैसेज भी पढ़ सकते हैं. जिससे आपके यह पता चल जाएगा कि आखिर सामने वाले चैटिंग में ऐसा क्या लिखा था, जो उसको डिलीट करना पड़ गया. बस इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना पड़ेगा. इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर  WAMR और WhatsRemoved+ ऐप को डाउनलोड करना होगा. अब ऐप को एंड्रोयड के लिए अनुमति दें. ऐसा करने पर डिलीट फॉर एवरीवन वाले सभी मैसेज ऐप में सेव हो जाएंगे. ऐसा करने पर जब भी कोई यूजर मैसेज को डिलीट फॉर एवरीवन करेगा तो वह ऐप में सेव हो जाएगा, जिसको आप कभी भी पढ़ सकते हैं.