logo-image

ऑनर ऑफ किंग्स अक्टूबर के लिए दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मोबाइल गेम के रूप में उभरा

ऑनर ऑफ किंग्स अक्टूबर के लिए दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मोबाइल गेम के रूप में उभरा

Updated on: 12 Nov 2021, 06:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेन्सेंट का ऑनर ऑफ किंग्स अक्टूबर 2021 के लिए दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई करने वाले मोबाइल गेम के रूप में उभरा है, जिसमें खिलाड़ी खर्च में 329 मिलियन डॉलर था। ये अक्टूबर 2020 से 46.2 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।

ऑनर ऑफ किंग्स के राजस्व का लगभग 96.7 प्रतिशत चीन से था, इसके बाद ताइवान से 1.2 प्रतिशत था। सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मोबाइल गेम्स की पूरी रैंकिंग ऊपर है।

अक्टूबर 2021 के लिए टेन्सेंट का पब्जी मोबाइल दुनिया भर में दूसरा सबसे अधिक कमाई करने वाला मोबाइल गेम था, जिसकी कुल आय 197 मिलियन डॉलर से अधिक थी।

पब्जी मोबाइल के राजस्व का लगभग 51 प्रतिशत चीन से था, जहां इसे गेम फॉर पीस के रूप में स्थानीयकृत किया गया है, इसके बाद अमेरिका से 11.5 प्रतिशत है।

अगला सबसे अधिक कमाई करने वाला खेल किंग का कैंडी क्रश सागा था, इसके बाद गरेना से गरेना फ्री फायर और लीग ऑफ लीजेंड्स: वाइल्ड रिफ्ट फ्रॉम द रायट गेम्स, चीन में इसकी मूल कंपनी टेन्सेंट द्वारा प्रकाशित किया गया था।

वैश्विक मोबाइल गेम बाजार ने अक्टूबर 2021 में ऐप स्टोर और गूगल प्ले पर खिलाड़ियों के खर्च से 7.5 बिलियन डॉलर का उत्पादन किया, जो साल-दर-साल 10.5 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है।

अक्टूबर 2021 में वैश्विक राजस्व के लिए नंबर एक बाजार अमेरिका था, जिसने 2.1 बिलियन डॉलर या दुनिया भर में कुल खिलाड़ी खर्च का 28.3 प्रतिशत जमा किया। लगभग 20 प्रतिशत राजस्व के मामले में जापान दूसरे नंबर पर है, इसके बाद चीन, जहां गूगल प्ले उपलब्ध नहीं है, 18.7 प्रतिशत पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.